सोशल मीडिया एक ऐसा साधन है जिससे दूर-दूर तक लोगों की आवाज पहुंच जाती है। हर रोज एक से बढ़कर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। एक बार फिर ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें 70 साल के बुजुर्ग साइकिल पर पोहा, चना और चिवड़ा बेच रहे हैं। इतना ही नहीं उनके बारे में यह भी बताया गया है कि वह रात में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में नौकरी करते हैं और यह वह सब इसलिए करते हैं ताकि वह अपनी दवा खरीद सकें।

लोगों ने जब इन बुजुर्ग के बारे में पता लगाया तो इनके बारे में जानकारी सही पाई गई इसके बाद दिल खोलकर लोग उनकी मदद के लिए आगे आए। बुजुर्ग का वीडियो इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि यह नागपुर के हैं और इनका नाम जयंत भाई है। यह साइकिल पर पोहा चना, चिवड़ा केवल ₹20 में बेचते हैं। जो नागपुर के गांधीबाग इतवारी की गलियों में बेचते है।

इतना ही नहीं पोहा बेचने के बाद वह महाजनवाडी जाते है और वहां सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जयंत भाई अपनी साइकिल के साथ सड़कों पर पोहा चना और चिवड़ा लेकर निकले हैं। इसे बनाने की सभी सामानों के साथ साइकिल के पीछे छोटी टोकरी बंधी हुई है। वह लोगों को अखबार की प्लेट में चावल डालकर नाश्ते की प्लेट देते हैं।

वीडियो में यह भी साथ देखा जा सकता है कि जयंत भाई बहुत ही खुश खुश यह सब करते हैं। वहीं जैसे उनका यह वीडियो वायरल हुआ लोग उनकी मदद के लिए उनका पता निकालने लगे। कई लोगों ने उनके बैंक अकाउंट की डिटेल के बारे में जानकारी मांगी ताकि वह उनकी मदद कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version