किसी नई खबर पर मीम बनना लाजमी है लेकिन कुछ लोग मीम्स के जरिए अपनी गंदी सोच को भी उजागर करते हैं। ऐसी ही कुछ गंदगी इन दिनों सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही है। जहां टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड लाने वाले नीरज चोपड़ा और मिस यूनिवर्स हरनाज सिंधू को कंपेयर कर सेक्सिस्ट कमेंट किये जा रहे हैं। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे मीम्स को शेयर करने वालों को लताड़ भी लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये गंदगी लक्ष्मण नाम के एक यूजर ने मचाई है।

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया महिला विरोधी मीम


दरअसल लक्ष्मण, एक ट्विटर यूजर, जिसका हैंडल नाम @Rebel_notout है, ने एक महिला विरोधी मीम शेयर किया है। जिसमें हरनाज़ की जीत की तुलना ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेताओं की उपलब्धियों से की गई थी। यूजर ने एक फोटो शेयर की। जिसमें हरनाज संधू ने स्विमसूट पहना है और नीरज चोपड़ा, योगेश्वर दत्त और रवि दहिया ट्रैक सूट में पोडियम पर खड़े हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा-लड़के कैसे सोचते हैं कि वे अपने देश को गौरवान्वित कर सकते हैं – कैसे लड़कियां सोचती हैं कि वे अपने देश को गौरवान्वित कर सकती हैं”। इस तस्वीर और कैप्शन के साथ हरनाज के पहनावे और उनकी मेहनत पर सवाल उठाया गया है। हालांकि ज्यादा लोगों ने सोशल मीडिया पर इस पोस्ट का विरोध किया।

यह भी पढ़े:अलग-अलग घरों की छत से सैफ-करीना ले रहे कॉफी डेट का मजा, फोटो हुई वायरल

यूजर्स ने किया मीम का विरोध


एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- दोनों ने ही देश का नाम रौशन किया है…अपने-अपने तरीके से…दोनों का ही क्षेत्र सम्मानजनक है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा- खैर….तुम दोनों में से कुछ नहीं करने के लायक नहीं हो। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि मिस यूनिवर्स जीतना को आसान काम नहीं है। दोनों ने ही अपने-अपने क्षेत्रों में भारत का नाम रोशन किया है…तुम ये फोटो शेयर करके…साबित क्या करना चाहते हो।  ऐसे ही बहुत सारे कमेंट से सोशल मीडिया भरा हुआ है। हर कोई इस मीम की धज्जियां उड़ा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version