गुजरात के सूरत से एक ऐसा शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। जिसको देखकर इंसानियत पर से भरोसा उठ जाए। दरअसल इस वीडियो में यह देखने को मिल रहा है कि घर की नौकरानी एक 8 महीने के बच्चे को लगातार बेदर्दी से डेढ़ घंटे तक पीट रही थी। उस बच्चे को इतना ज्यादा बुरी तरह प्रताड़ित किया गया था कि अंत में उस मासूम को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस बीच नौकरानी का भयानक चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया। पुलिस के द्वारा यह बताया गया है कि जिस महिला ने बच्चे को बड़ी बेरहमी से पीटा था, उसको हाल फिलहाल हत्या के प्रयास में हिरासत में ले लिया गया है।

सूरत के रांदेर पुलिस थाने के निरीक्षक पी एल चौधरी ने भी इस पूरी घटना पर खुद का बयान दिया है। उन्होंने बताया कि “बच्चे को ब्रेन हेमरेज हो गया है और उसका फिलहाल इलाज किया जा रहा है।” जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिस बच्चे के साथ यह घटना हुई है। उसके माता-पिता दोनों ही नौकरी पेशा लोग हैं। नौकरी के कारण उन्हें काम पर जाना पड़ता है। यही वजह है कि उन्होंने अपने बच्चे की देखभाल के लिए इस महिला को नौकरी पर रखा था। 

इस पूरी घटना पर प्रकाश डालते हुए एसीपी (जी-डिवीजन) जेड आर देसाई ने बताया कि “हमें जब बच्चे के साथ हुई मारपीट की बात पता चली, तो हमने घर का सीसीटीवी फुटेज खंगाला उसमें देखा गया कि महिला बच्चे को गोद में बैठाकर उसे मार रहे थी, तो कभी उसे बेड पर पटक रही थी। ऐसा महिला ने डेढ़ घंटे तक किया। फिलहाल महिला को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।”

2 दिन पहले ही दंपति ने लगवाए थे सीसीटीवी कैमरे

एसीपी ने अपने बयान में इस बात की भी पुष्टि की है कि सितंबर 2021 से यह महिला दंपत्ति के लिए बतौर बच्चे की आया के रूप में काम कर रही है। जब दंपत्ति से पूछताछ की गई, तो बच्चे के पिता मितेश पटेल ने बताया कि उनके पड़ोसियों के द्वारा उन्हें शिकायत की गई थी कि जब वह काम पर जाते हैं, तो उनके घर से बच्चों की रोने की आवाज आती है। यही वजह थी कि उन्होंने दो दिन पहले ही अपने घर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। मामले की और अधिक जानकारी साझा करते हुए एसीपी जेड आर देसाई ने बताया कि आरोपी महिला पर आईपीसी की धारा 307 और 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल उसे हिरासत में लिया गया है लेकिन जैसे ही महिला की कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट आती है। उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version