हाल ही में अभी सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ है कि मौसम में परिवर्तन और बारिश की वजह से कोरोना संक्रमण में सुधार हो सकता है। इस मैसेज की सच्चाई का पीआईबी फैक्ट चेक ने सही पता लगाया है। पीआईबी फैक्ट चेक ने इस मैसेज को बिल्कुल गलत बताया है।

 पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट करके कहा की मौसम परिवर्तन या बारिश से कोई कोरोना संक्रमण में कमी नहीं आएगी बल्कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार तब ही कम होगी जब सभी नियमों का संपूर्णता से पालन किया जाएगा। कोविड को लेकर जितनी भी गाइडलाइंस दी गई हैं उन सब का निर्देशानुसार पालन करें, जैसे सैनेटाइज करना, मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना, दूरी बनाए रखना आदि।

 जैसा कोरोना की पहली लहर में हुआ था होली के तुरंत बाद ही कोरोना ने रफ्तार पकड़ी थी वैसे ही इस बार दूसरी लहर में भी होली के बाद कोरोना को लेकर तबाही मच गई इसीलिए सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया कि कोरोना संक्रमण को कम किया जा सके और फिर कुछ दिन बाद कुछ जगहों पर मौसमी परिवर्तन देखने को मिला। कहीं पर हल्की बारिश भी हुई बस इसी से लोगों ने आसार लगाने शुरू कर दिए कि शायद मौसम में परिवर्तन की वजह से कोरोना संक्रमण कम हो जाएगा  लेकिन यह ख़बर बिल्कुल गलत है ऐसा पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया है। और लोग एक दूसरे को ये संदेश भेज रहे हैं जो कि एक झूठी खबर है। सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज वायरल कर रहे हैं।

Share.
Exit mobile version