बिहार का 11 वर्षीय सोनू (Sonu) तो आपको याद ही होगा, जो बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के सामने शिक्षा का अधिकार मांगने के चलते रातों-रात वायरल हो गया था। जी हां, वहीं, सोनू एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। आइए जानते हैं कि क्या हैं पूरा माजरा। दरअसल सोशल मीडिया पर एक बार फिर वायरल सोनू (Viral Sonu) की वीडियो छाई हुई है, जिसमें सोनू (Sonu) सीएम नीतीश (CM Nitish) के सामने अपनी मांग को एक बार फिर दोहरा रहे है।

एक बार फिर नीतीश के सामने आया सोनू

आपको बता दें कि इस वायरल सोनू ने सीएम नीतीश से मांग करते हुए कहा कि वह गरीब है, आप मदद करें। सोनू का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है, हर कोई सोनू के इस वीडियो को लेकर चर्चा कर रहा है। सोनू का यह वायरल वीडियो लगभग 1 मिनट का ही है, लेकिन इसमें सोनू के द्वारा की सीएम नीतीश के समाने रखी गई अपनी बात के चलते वह एक बार फिर सोशल मीडिया पर वाह-वाही बटोर रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम नीतीश से ‘शिक्षा का अधिकार’ मांगने वाले सोनू की ये सच्चाई आई सामने, देखें वीडियो

सीएम नीतीश ने कही ये बात

वहीं, जब सोनू इस वायरल वीडियो में सीएम नीतीश के सामने अपनी बात कहता है तो इसके जवाब में सीएम नीतीश अपने आला अधिकारियों से कहते है कि इसे पढ़ाई में क्या दिक्कत आ रही है, देखों जरा और साथ ही नीतीश आगे कहते है कि हमारी सरकार ने मुफ्त में सरकारी स्कूलों में पढाई की व्यवस्था की हुई है। इसकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द से किया जाए।

कई नेताओं के ऑफर को ठुकराया

गौरतलब है कि बिहार के इस वायरल लड़के सोनू को बिहार के कई नेताओं के द्वारा स्कूल में पडाने का मौका मिला था। लेकिन सोनू ने किसी को भी भाव नहीं दिया और अपनी मांग पर अड़ा रहा। अभिनेता सोनू सूद से लेकर बिहार के दिग्गज नेता सुशील मोदी औऱ तेजस्वी यादव ने सोनू को पढ़ाई में मदद का पूर्ण भरोसा दिलाया था। उधर, सोनू के पहले वीडियो में अपने लिए शिक्षा का अधिकार मांगने पर उनकी हिम्मत की हर तरफ प्रशंसा की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version