Astrology: शास्त्रों के अनुसार, शनि, राहु और केतु को सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। इन तीन ग्रह के अशुभ परिणाम से राजा भी रंक बन जाता है। सभी कमाई बर्बाद हो जाती है। नौकरी, व्यापार, घर परिवार सभी चीजों में परेशानियां आने लगती है। बता दें, शान, राहु और केतु को शांत रखना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए कई सारे उपाय करने होते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है उपाय।

कैसे करें राहु, केतु और शनि को शांत

इन तीन ग्रहों को शांत रखना बहुत जरूरी है। ये अपने रूप में आते हैं तो इनसे बच पाना बेहद मुश्किल हो जाता है। इसलिए समय रहते ही इन ग्रहों को शांत कर लें। आपको बता दें, जानवर को पालने उसकी सेवा करने से ग्रहों में शांति रहती है।

शनि और केतु को कैसे रखें शांत

घर में काला कुत्ता पालने से शनि और केतु ग्रह शांत रहते हैं। काले कुत्ते को पालने से जीवन से सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाता है। घर पर बुरी दृष्टि भी नहीं पड़ती है। कहा जाता है काले कुत्ते पर इन दोनों ग्रहों का प्रभाव रहता है। इसलिए इसे घर में रखने से इसे भोजन करवाने से शनि और केतु शांत रहते हैं।

रोटी खिलाने से शनि होते हैं प्रसन्न

काले कुत्ते को रोटी खिलाने से न्याय के देवता शनि देव प्रसन्न होते हैं। जिन लोगों के जीवन में शनि दोष या शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही होती है उसे ये उपाय जरूर करनी चाहिए। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपना कृपा बरसाते हैं।

Also Read: Ganesh Chaturthi 2022: इन 5 चीजों से करें बप्पा का स्वागत, चमक जाएगी किस्मत!

कुत्ते तेल में चुपड़ी रोटी खिलाएं

मान्यताओं के अनुसार, कुत्ते को सरसो तेल में चुपड़ी रोटी शनिवार के दिन खिलाने से व्यक्ति पर लगे शनि दोष खत्म हो जाते हैं। कुत्ते को काल भैरव का प्रतीक माना जाता है। कुत्ते की सेवा करने से उसे पालने से काल भैरव व्यक्ति की सभी संकट को हर लेते हैं। कुत्ते की सेवा करने से संतान सुख में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है। इसके साथ साथ आर्थिक तंगी भी खत्म हो जाती है।

Also Read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version