Astrology Facts: घर में आर्थिक समस्या सबसे बड़ी समस्या मानी जाती है अगर पैसा नहीं है तो जीवन का कोई भी सुख संभव नहीं है। हर कोई अपने जीवन में खुशी खुशी रहना चाहता है और कोई भी खुशी बिना पैसों के संभव नहीं है अगर घर में पर्याप्त पैसा है तो जीवन की हर खुशी को हम खरीद सकते हैं। कहते हैं कि जीने के लिए प्यार काफी है लेकिन प्यार के लिए पैसा भी बेहद जरूरी है बिना पैसों के प्यार भी संभव नहीं है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनकी वजह से या तो पैसा बढ़ता है या फिर घटता है। घर में कुछ चीजें लगाने से सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती हैं और इससे धन की उत्पत्ति होती है।

जिस घर के प्रवेश द्वार पर मां लक्ष्मी की चरण पादुका स्थापित की जाती है उस घर में धन का प्रवेश होता है। मां लक्ष्मी की चरण पादुका घर की शोभा मानी जाती है। जैसे ही कोई घर में प्रवेश करता है तो उसके साथ सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है इससे घर की सुख समृद्धि बढ़ती है। ऐसा करने से घर में सुख आता है और खुशहाल का माहौल बन जाता है।

तुलसी के पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है और मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है अगर घर में लगे तुलसी के पौधे की रोज पूजा की जाए तो इससे घर में शांति का माहौल होता है और धन की उत्पत्ति होती है। हिंदू धर्म में तुलसी का काफी महत्व है। रोजाना स्नान करने के बाद शुद्ध मन से तुलसी के पौधे की पूजा करें इससे घर में धन-धान्य बना रहता है। 

घर में मोर पंख लगाने से भी घर की शांति बनी रहती है अपनी आंखें समस्या को दूर करने के लिए घर के किसी कोने में मोर पंख जरूर लगाएं और पंख का हिंदू धर्म में काफी महत्व है। बहुत से लोग अपनी किताबों के पन्नों के बीच में मोर पंख रखते हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version