Gyanvapi Masjid Row: जमीयत उलेमा हिंद की बैठक के दौरान अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी भावुक हो गए। उन्होंने मंदिर-मस्जिद विवाद को देश के लिए सही नहीं करार दिया। उन्होंने कहा कि हम जुर्म सह लेंगे, लेकिन देश पर आंच नहीं आने देंगे।

मंदिर-मस्जिद विवाद (Mandir Masjid Controversy) के बीच शनिवार को देवबंद (Deoband) में जमीयत उलेमा ए हिंद (Jamiat Ulama-I-Hind) की बैठक हुई। इसमें जमीयत के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी (Maulana Mahmood Madani) देश में चल रहे विवाद पर भावुक हो गए। उन्होंने इसे देश के लोगों को बांटने वाला करार दिया। मदनी ने भावुक स्वर में कहा कि हमें अपने ही देश में अजनबी बना दिया गया है।

मुल्क पर नहीं आने देंगे आंच – मदनी
मौलाना मदनी ने कहा कि, ऐसे मुश्किल हालात में हम आज यहां मौजूद हैं। लेकिन ये सिर्फ हमारा जिगर जानता है कि हमारी क्या मुश्किलें हैं। मुश्किल को झेलने के लिए हौसला और ताकत चाहिए। जिस तरह की चीजें हो रही हैं उसके लिए मुस्लिमों को जेल भरने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर जमीयत-उलमा-ए-हिंद का ये फैसला है कि हम जुल्म को सह लेंगे पर अपने मुल्क पर आंच नहीं आने देंगे। तो ये फैसला कमजोरी की वजह से नहीं है, बल्कि जमीयत-उलमा की ताकत की वजह है। ये ताकत हमें कुरान ने दी है। हम हर चीज से समझौता कर सकते हैं, अपने ईमान से समझौता नहीं कर सकते हैं। हमारा ईमान हमें उस रास्ते पर ले जाता है कि हमें मायूस नहीं होना है।

यह भी पढ़े: Noida Liquor News: दिल्ली की सस्ती शराब के वज़ह से नोएडा में शराब की बिक्री में आई भारी गिरावट

सभा के बाद मीडिया से बात करते हुए मौलाना मदनी ने कहा कि, मुल्क के हालात और सरकारों की खामोशी अफसोसनाक है। जो इस देश के चिंता करने वाले लोग हैं, उन्हें इसे संभालना होगा। मुल्क में ये जो बांटने वाला माहौल है उसे खत्म करना होगा। अगर जरूरत पड़ी तो हम जेल भरो आंदोलन करेंगे। अभी इसे लेकर चर्चा चल रही है और एक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। कल तक प्रस्ताव बनाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version