Astrology: पिछले दिनों कोरोना महामारी ने न केवल आम आदमी बल्कि देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था की भी कमर तोड़कर रख दी है। कोरोना आने से जेब खर्च तो बढ़ा है, लोकिन आमदनी वहीं की वहीं है। कोरोना में लगे लॉकडाउन की वजह से ना सिर्फ मंहगाई बढ़ी है बल्कि कई लोगों की नौकरी भी छूट गई। इसकी वजह से सभी को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि लॉकडाउन तो खुल गया है लेकिन नौकरी मिलने में अभी भी परेशानियां आ रही हैं। अगर आपको भी नौकरी नही मिल रही है या फिर आप जहां काम कर रहे हैं, वहां आप खुश नहीं है तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। इन्हें करने से केवल आपकी नौकरी मिलने की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी। जानते हैं उन उपायों के बारे-

भाग्येश रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर बेहतर ऑप्शन के लिए आपको भाग्येश रत्न या फिर दशमेश रत्न धारण करना चाहिए। इन रत्नों के धारण करने से नौकरी में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और नई नौकरी के योग भी बनेंगे। हालांकि ऐसा करने से पहले आप ज्योतिषी से सलाह जरूर ले लें।

ये भी देखें: देश के कई राज्यों में मंडरा रहा जीका वायरस का खतरा, 67 मरीज पाए गए संक्रमित

सूर्य को जल दें

नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर नौकरी में प्रमोशन के लिए सूर्य को जल दें। शास्त्रों में सूर्य को जल देना बहुत लाभप्रद माना गया है। ऐसा करने से आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ता है। जिसका फायदा आपको कार्यक्षेत्र में देखने को मिलता है। इसकी वजह यह है कि ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को राजा, नौकरी में अधिकारी, राजकीय क्षेत्र आदि का कारक माना गया है। ऐसा करने से आपके पिता के साथ आपके संबंध भी अच्छे होते है।

श्रीयंत्र

नई नौकरी प्राप्त करने के लिए श्रीयंत्र की पूजा जरूर करें। यह धन और ऐशवर्य की देवी लक्ष्मी का यंत्र है। ज्योतिष की मानें तो शुक्रवार के दिन घर में श्रीयंत्र की पूजा करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। इसके लिए आप श्रीयंत्र को गुलाबी कपड़े में या फिर चौकी पर स्थापित करें और फिर पूजा करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और नौकरी संबंधित समस्या का अंत होगा।

ये भी देखें: शुरू हुआ चातुर्मास, इन चार राशियों के लिए रहेगा साल का सबसे अच्छा समय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version