NZ vs IRE: न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल टारगेट का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन चेज़ करने का रिकॉर्ड अब न्यूज़ीलैंड ने अपने नाम कर लिया है। न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है। सीरीज़ के पहले मैच में आयरलैंड ने तो शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया ही और स्कोर बोर्ड पर 300 से ज्यादा का स्कोर लगा दिया लेकिन इसके बाद न्यूज़ीलैंड ने आखिरी ओवर में 24 रन जिस तरह से चेज़ किए वो वाकई बेहतरीन रहा।

ये भी पढ़ें:-Hardik Pandya ने मैदान पर रोहित शर्मा को क्यों दी गाली? वीडियो हुआ वायरल

वनडे इंटरनेशनल में न्यूज़ीलैंड ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड

न्यूज़ीलैंड को ये मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवर में 301 रनों की दरकार थी। लेकिन 49वें ओवर तक आते आते टीम के 9 विकेट गिर चुके थे। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 20 रनों की ज़रूरत थी और क्रीज़ पर मौजूद थे लॉकी फर्गुसन और माइकल ब्रेसवेल। वहीं आयरलैंड की तरफ से आखिरी ओवर डालने आए थे क्रेग यंग लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने पांच गेंदों में ही मैच खत्म कर दिया। ब्रेसवेल ने पहली दो गेंदों पर चौके लगाए फिर छक्का लगाया फिर चौका लगाया और फिर छक्का लगाकर न्यूज़ीलैंड को जीत दिला दी। इस तरह से न्यूज़ीलैंड ने आखिरी ओवर में 24 रन बनाकर मैच तो अपने नाम किया ही साथ ही आखिरी ओवर में 20 से ज्यादा रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड भी आपने नाम कर लिया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने 82 गेंदों में 127 रनों की शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड और अफ्गानिस्तान को छोड़ा पीछे

न्यूज़ीलैंड से पहले आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड और अफ्गानिस्तान के नाम था। दोनों ही टीमों ने टारगेट का पीछा करते हुए 20-20 रन आखिरी ओवर में चेज़ किए थे। न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:-IND vs ENG 3rd T20I: इंग्लैंड में चमका सूर्य,भारत ने सीरीज पर 2-1 किया कब्जा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version