Vastu Tips: घर परिवार को किसी भी तरह की बुरी शक्ति से बचाने के लिए घर में शांति लाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। घर में बड़े बुजुर्ग यही चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर घर में सुख शांति समृद्धि बनी रहे।इसके लिए वह हर संभव प्रयास करते हैं। घर में राहु केतु का वास ना हो इसके लिए आवश्यक है कि किचन को बहुत अच्छे तरीके से व्यवस्थित किया जाए। घर में रहने वाले लोगों की मानसिक स्थिति और शारीरिक स्वास्थ्य सही रहे इसके लिए घर को वास्तु के अनुसार सजाना चाहिए।

आपको बता दें कि घर में मां लक्ष्मी का आगमन सदा होता रहे इससे कारोबार में वृद्धि होती है और ग्रह कलेश से छुटकारा मिलता है। जानकारी के मुताबिक अगर घर में तवा और कड़ाही को व्यवस्थित तरीके से साफ सुथरा नहीं रखा गया है तो घर में राहु केतु का वास हो जाता है और गरीबी बढ़ जाती है।

तवे और कड़ाही को किचन में हमेशा दाहिने और रखना चाहिए। बाएं और रखने से धन हानि की संभावना बनी रहती है। खाना बनाकर के चूल्हे पर कभी भी तवा और कड़ाही को नहीं छोड़ना चाहिए। तावे को रोटी सेकने के बाद उसके ऊपर थोड़ा सा नमक डाल देना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है। इंसान से दिमागी रूप से शांत भी रहता है।

https://www.dnpindiahindi.in/astrology/these-five-zodiac-signs-can-get-immense-success-before-july-just-have-to-do-this-work/132188/

सारे दुखों से छुटकारा पाने के लिए आपको कड़ाही और तभी को चिकनाई युक्त नहीं छोड़ना चाहिए उसमें थोड़ा थोड़ा नमक डालकर तब उसे साफ करना चाहिए किचन में रखे यह दोनों सामान राहु और केतु का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए जरूरी है इनके प्रति उचित जानकारी रहे जिससे घर में खुशी आए दुखों का पहाड़ ना टूटे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version