Vastu Tips: हम जिस तरह से अपना जीवन यापन करते हैं वह हमारे हिसाब से तो सही है लेकिन वास्तु इसको लेकर क्या कहता है इससे हर कोई रूबरू नहीं है। वास्तु में कई ऐसी चीजें हैं जिसे करने से काम बनता भी है और बिगड़ता भी है। तो आइए जानते हैं कि हमें वह कौन सी चीज नहीं करनी चाहिए जिससे हमें नुकसान पहुंचे।

धन: वास्तु के अनुसार इंसान को अपने सिरहाने के नीचे ध्यान रखकर सोने से परहेज करना चाहिए, क्योंकि धन को लक्ष्मी मां का रूप माना जाता है और तकिए के नीचे या सिरहाने पैसे रखने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है। वास्तु एक्सपर्ट्स का मानना है कि पैसे सिरहाने के पास पैसा रखने से लक्ष्मी मां नाराज हो जाती है।

किताबें: वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को सिरहाने किताबें रखकर सोने से भी बचना चाहिए। अक्सर लोग पढ़ते पढ़ते किताबों को सिरहाने रख कर सो जाते हैं। ऐसा माना जाता है की किताब को सिरहाने रखने से विद्या का अपमान होता है साथ ही कैरियर पर भी खराब असर पड़ता है।

मोबाइल: वास्तु एक्सपर्ट का यह भी कहना है कि सिरहाने पर मोबाइल भी नहीं रखना चाहिए। मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक सामान को रखने से उसमें से निकलने वाली किरणें रेडिएशन पैदा करती है जिसका इंसान की सेहत पर गलत असर पड़ता है। साथ ही आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

गोल्ड की ज्वैलरी: कई बार दो सुरक्षा के लिहाज से सोने की चीजें तकिए के नीचे रख लेते हैं। वास्तु के नजरिए से यह बिल्कुल गलत बात है। ऐसा करने से व्यक्ति के अंदर गुस्सा बढ़ता है और व्यक्ति के कार्यों में रुकावट पैदा होने लगती है।

वॉलेट: वास्तु जानकारों का कहना है कि सोते वक्त अपने आसपास का माहौल सकारात्मक रखना चाहिए कुछ लोग अपना पर सिरहाने रख कर सोते हैं। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version