Hanuman ji Puja Vidhi: हिन्दू धर्म में हनुमान जी की पूजा का काफी महत्व है। यही कारण है कि, मंगलवार के दिन काफी लोग व्रत रखते हैं और बजरंगबली की पूजा सकते हैं। आपको बता दें, हनुमान जी कलयुग के देवता और संकटमोचन माने जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि, मंगलवार को अगर हनुमान जी की पूजा की जाती है तो वो अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं।आपको बता दें, मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। ऐसा माना जाता है कि, जिस घर में रामायण का पाठ होता है वहां हनुमान जी जरुर उपस्थित होते हैं। शास्त्रओं के अनुसान भगवान हनुमान की अगर पूजा की जाए तो जीवन के सारे कष्ट खत्म हो जाते हैं। इसके साथ ही आर्थिक तंगी भी खत्म हो जाती है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, किस तरह से बजरंग बली की पूजा करें, जिससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएं।

सुंदरकांड

अगर आपके जीवन के कष्ट खत्म नहीं हो रहे हैं। इसके साथ ही आर्थिक तंगी भी आपको झेलनी पड़ रही है तो आप मंगलवार के दिन सुंदर कांड का पाठ करा सकते हैं। इससे आपके जीवन के सारे कष्ट खत्म हो जाएंगे।

सिंदूर का चोला

ऐसी मान्यता है कि, अगर भगवान बजरंगबली पर मंगलवार के दिन सिंदूर का चोला चढ़ाया जाए तो घरेलू कलह के साथ-साथ आपके बिगड़े हुए सारे काम बन जाएंगे। इसके साथ ही आपका कर्जा भी खत्म हो जाएगा।

पीले वस्त्र वाली तस्वीर

अगर आपके जीवन में बहुत ज्यादा असंतुलन हो गया है तो आप घर में हनुमान जी की पीले वस्त्र वाली तस्वीर लगा सकते हैं। इससे आपके काष्ट दूर हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: क्या Ranveer Singh को नेकेड फोटोशूट के लिये मिले 55 करोड़? Urfi Javed से लेकर Milind Soman तक, क्या सस्ती पॉपुलरिटी और पब्लिसिटी पाने का स्टंट है कपड़े उतारना?

भूत से डर

अगर आपको भूत से बहुत डर लगता है तो आप हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  Relationship Tips: पत्नी को यें बात बताने से बढ़ जाती हैं मुश्किलें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आपहमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version