मेष

चोट से बचने के लिए विशेष ध्यान रखें। जिन लोगों ने अपना पैसा किसी अनजान व्यक्ति की सलाह पर निवेश किया था, उन्हें आज लाभ मिलने की संभावना है। जो लोग काम में डिस्टर्ब कर रहे थे आज उन्हें आपके सामने असफलता का सामना करना पड़ेगा।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य के लाभों का आनंद लेने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके घर को पर्याप्त धूप मिले।

वृषभ

खाते-पीते समय सावधानी बरतें। लापरवाही आपको बीमार कर सकती है। यदि आपकी रचनात्मक प्रतिभा का उचित उपयोग किया जाए तो यह अत्यधिक लाभकारी साबित होगी। अपनी गोपनीय जानकारी को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करने से पहले सोचें। कोशिश करें क्योकि वह इसे किसी और को बता सकती है।

उपाय: समृद्ध करियर के लिए मोर पंख घर में रखें।

मिथुन

दूसरों की भावनाओं का खास ख्याल रखें। आपके द्वारा किया गया कोई भी गलत निर्णय आपको मानसिक तनाव देगा। आपकी अवास्तविक योजना से धन की कमी होगी। अपने माता-पिता के साथ अपनी खुशी साझा करें।

उपायः सफेद रंग के कपड़े अधिक पहनें और आर्थिक रूप से मजबूत बनें।

कैंसर

अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें और फिट रहने के लिए व्यायाम करें। आज निवेश से बचना चाहिए। बच्चे निराशा का कारण बन सकते हैं क्योंकि वे अपने करियर की योजना बनाने की तुलना में बाहरी गतिविधियों पर अधिक समय व्यतीत करते हैं। व्यक्तिगत मार्गदर्शन से आपके रिश्ते में सुधार आएगा।

उपाय: निरंतर आर्थिक विकास के लिए किन्नरों का कभी भी अनादर न करें।

सिंह

आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपको परेशान करेगी। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष स्थान रहेगा। केवल गलतफहमी को स्पष्ट करने से ही आप अपनी पत्नी का समर्थन कर सकते हैं। करियर की बेहतर संभावनाओं के लिए की गई यात्रा साकार हो सकती है।

उपाय: समृद्धि में वृद्धि के लिए, 11 बार ‘ओम’ का पाठ करते हुए उगते सूर्य की प्रशंसा करें।

कन्या

काम का दबाव आपको परेशान करता नजर आ रहा है। जल्दबाजी में निवेश न करें। पारिवारिक दायित्वों पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी ओर से लापरवाही महंगी पड़ सकती है। आपकी लव लाइफ आज खूबसूरत मोड़ लेगी।

उपाय: समृद्ध कार्य-जीवन के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके घर में मुख्य द्वार से ताजी हवा का संचार हो।

यह भी पढ़े- September Vrat List: हरतालिका तीज से लेकर अनंत चतुर्दशी तक सितंबर माह में आने वाले व्रत-त्योहारों की पूरी लिस्ट

तुला

अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने के लिए गंभीर प्रयास करें। आज आपको आर्थिक लाभ होगा, दान-पुण्य करें, इससे मानसिक शांति मिलेगी। घरेलू कामों से आज आपको मुक्ति मिलेगी। हर हाल में अपने प्यार का इजहार करना ठीक नहीं है।

उपाय: चांदी के आभूषण अधिक बार पहनने से पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

वृश्चिक

किसी दान और परोपकार के काम में खुद को शामिल करें। आज आपको अपने भाई-बहनों की मदद से धन लाभ होगा। अपने भाई-बहनों से सलाह लें। दूसरों को समझाने की आपकी क्षमता आपको समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगी।

उपायः परिवार में सकारात्मक अनुभव बढ़ाने के लिए पीपल या बरगद के पेड़ के पास या घर में मिट्टी से भरे बर्तन में सरसों के तेल की 28 बूंदें डालें।

धनु

आज अपनी उच्च ऊर्जा का सदुपयोग करने का प्रयास करें। इस राशि के व्यवसायियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे आर्थिक मदद मांगते हैं और बाद में वापस न करें। अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए दिन अच्छा है।

उपायः प्रेमी से मिलते समय इत्र लगाएं।

मकर

स्वस्थ स्वास्थ्य आपको खेल प्रतियोगिता में भाग लेने में सक्षम बनाएगा। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया है उन्हें आज आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। आपके गृहस्थ जीवन में कष्ट होगा। आपको पहली नजर में प्यार हो सकता है।

उपाय: अपने शयनकक्ष की दक्षिणी दीवार पर जीरो वाट का लाल बल्ब लगाएं और अपने परिवार में खुशियां लाएं।

कुंभ

अनपेक्षित यात्रा थका देने वाली हो सकती है। मांसपेशियों को आराम देने के लिए अपने शरीर की तेल से मालिश करें। चंद्रमा की स्थिति के कारण आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है। यदि आप धन संचय करना चाहते हैं तो इस बारे में अपने जीवनसाथी या माता-पिता से बात करें।

उपाय: धतूरे के बीज भगवान शिव को अर्पित करें और एक स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन प्राप्त करें।

मीन

आपको आज आराम करने की जरूरत है- और उन शौक में शामिल हो जाएं जिन्हें करने में आपको सबसे ज्यादा मजा आता है। कोई पुराना दोस्त आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। हालाँकि, आपकी सहायता आपकी वित्तीय स्थिति को कमजोर कर सकती है। वैवाहिक संबंध में प्रवेश के लिए अच्छा समय है।

उपाय: आर्थिक रूप से विकसित होने के लिए अनाज की रोटियां तैयार करें और पक्षियों को खिलाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version