बीसीसीआई अगले हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगा। कहा जा रहा है कि द ओवल में भारत-इंग्लैंड के चौथे टेस्ट मैच के बाद टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा होगी। जो 2 से 6 सितंबर तक होने वाला है।मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने पहले ही अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। रिजर्व खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात में अपने-अपने दल के साथ जाएंगे।इस बार का T20 World Cup यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

10 सितंबर तक देने होंगे फाइनल नाम

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार सभी भाग लेने वाली टीमों को अंतिम रूप देने और अपने दल को फाइनल करने की समय सीमा 10 सितंबर है। भारतीय टीम इस बार बी ग्रुप में है जिनमें पाकिस्तान के साथ ही अफगानिस्तान भी है। इस बार फिर दर्शकों को भारत और पाकिस्तान के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों पक्ष सुपर 12 चरण के लिए एक ही समूह, ग्रुप 2 में तैयार किया गया है। वे 24 अक्टूबर को दुबई में मिलेंगे। उनके साथ न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो टीमें रखी गई है जो क्वालीफाइंग चरण के पहले दौर से क्वालीफाई करेंगी।

यह भी पढ़े:अश्विन की टीम में हो सकती है वापसी, चौथे मैच के लिए विराट कोहली बदल सकते हैं अपने धुरंधर

17 अक्टूबर से शुरू होंगे टी 20 वर्ल्ड कप


भारत विश्व कप  में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है, चाहे वो एकदिवसीय या टी 20 टूर्नामेंट हो। विराट कोहली की टीम भी टूर्नामेंट की शुरुआत पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है जो हर बार शानदार प्रदर्शन दिखाती है। गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी ICC T20 विश्व कप 2021 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। मार्की टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। भारत को पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ टूर्नामेंट के ग्रुप बी में रखा गया है। जबकि टीम पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version