Horoscope Today 03 December 2022: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह एवं राशि का विशेष महत्व है। हर दिन किसी न किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होते रहता है। इससे सभी राशि में बदलाव देखने को मिलती है। बता दें, राशि से व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व का पता चलता है। तो आइए जानते हैं आज किसके सितारे चमकते हैं और कौन रातों रात अमीर बनता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन बेहतर रहेगा। किसी नए कार्य में रुचि बढ़ेगी। सेहत में सुधार रहेगा। धन लाभ होने की संभावना बढ़ सकती है। भूमि और वाहन खरीदने का योग बन रहा है। रातों रात मां लक्ष्मी की कृपा बन सकती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का दिन शुभ होगा। कई सारे अच्छे कामों को करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आज के दिन धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। जीवनसाथी के साथ सुकून के कुछ पलों को बिताने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। ऑफिस में शांति माहौल मिलेगा। संतान की चिंता सता सकती है। अच्छी अनुभवों की प्राप्ति होगी। शनि देव की मंदिर जाकर सरसों का तेल अर्पित करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को ऑफिस में तनाव मिलेगा। पूरे समय मन विचलित रहेगा। पेट दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं। किसी बड़े कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिल सकता है। आज के दिन धैर्य रखने की जरूरत है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का दिन मिला जुला रहेगा। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है। बिजनेस में मुनाफा होगा। आज के दिन शनि देव की पूजा करें। आज के दिन काला वस्त्र धारण करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का दिन बेहतर जाएगा। किसी नए कार्य को करने में रुचि बढ़ेगी। संतान का सुख मिलेगा। जो जातक पढ़ाई कर रहे हैं उनके कैरियर में बड़ा मोड़ आ सकता है। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन तनाव से भरा रहेगा। ऑफिस में संयम से काम लें। किसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिल सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। घर का माहौल धार्मिक रहेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का दिन बहुत अच्छा जाएगा। आज के दिन मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। कई सारी नई योजनाएं बन सकती है। आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पुराने दोस्तों से पार्टनरशिप का मौका मिल सकता है।

Also Read- CHINA-AMERICA: चीन ने दी अमेरिका को चेतावनी, कहा- ‘भारत और हमारे बीच के रिश्तों में दखल न दें’

धनु राशि

धनु राशि के जातकों का दिन आनंदमय रहेगा। आज के दिन अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। ऑफिस में सहयोगियों का साथ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थियों के परीक्षा का परिणाम आ सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के जातक शारीरिक और मानसिक तनाव से ग्रस्त रहेंगे। आज के दिन परिवार में कलह होने की संभावना है। ऑफिस में भी तनाव की स्थिति बनी रहेगी। बेरोजगार जातकों को आज नौकरी मिल सकती है। संयम से काम लेने की जरूरत है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन कामों में लगा रहेगा। आज के दिन व्यापार में मुनाफा होगा। कार्यस्थल में साथियों से सहयोग मिलेगा। आज के दिन शनिदेव की पूजा करें। सभी रुके हुए काम हो जाएंगे।

मीन राशि

मीन राशि को जातकों के दिन संयम रखने की जरूरी है। खुद की बातों पर भरोसा रखें। आज जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज के दिन कार्यक्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बिजनेस में मुनाफा होगा।

Also Read- DHONI DANCE VIDEO: ‘गंदी बात’ गाने पर HARDIK PANDYA और MAHI ने किया जबरदस्त DANCE, वीडियो देख आप भी झूमने को हो जाएंगे मजबूर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version