मेष

पैसों से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं और आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। रिश्तेदारों से मिलने जाना आपकी कल्पना से बेहतर होगा। प्रेम परमेश्वर की आराधना का पर्याय है; यह बहुत आध्यात्मिक होने के साथ-साथ धार्मिक भी है।

उपाय: गाय को चारा खिलाएं, इससे आपकी कार्य कुशलता में वृद्धि होगी।

वृषभ

काम का दबाव आज कुछ तनाव ला सकता है। आप दूसरों पर अधिक खर्च करेंगे। आप में से कुछ लोग आज गहने या घरेलू उपकरण खरीदेंगे। इस राशि के जातकों को आज खाली समय में कुछ आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़नी चाहिए।

उपाय: उत्तम स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए चांदी की प्लेट और चम्मच का प्रयोग करें।

मिथुन

मन में अवांछित विचार हावी रहेंगे। कुछ लोग शारीरिक व्यायाम करने की कोशिश करें। पैसे बचाने का आपका विचार आज पूरा हो सकता है। आज आप पैसों की बचत करने में सफल रहेंगे। आपको अपने बच्चे के लिए एक पुरस्कार समारोह में आमंत्रित किया जाएगा।

उपायः दोनों पैरों के पंजों पर काला सफेद धागा बांधने से स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

कैंसर

सकारात्मक रहें और उज्जवल पक्ष को देखें। आपका आत्मविश्वास ऊंचा हो जाएगा। आपमें शीघ्र धन कमाने की इच्छा होगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ अत्यधिक आनंददायक होंगी।

उपायः मानसिक शांति के लिए क्रीम रंग के कपड़े पहनें।

सिंह

यह भी पढ़े- क्या आप जानते है कि कैसे रावण इतना शक्तिशाली हो गया था?रावण की जन्मकुंडली में छुपी है वजह

आज आप अपने स्वास्थ्य और रूप को बेहतर बनाने के लिए कुछ करेंगे। अप्रत्याशित लाभ से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने आप को लाड़-प्यार करने और उन चीजों को करने के लिए बहुत अच्छा दिन है जो आपको पसंद हैं। प्यार का संगीत वही सुनते हैं जो हर समय इसमें मग्न रहते हैं।

उपाय: एक स्वस्थ पारिवारिक जीवन जीने के लिए पिछड़े सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आने वाली लड़कियों की मदद करें।

कन्या

स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय सुस्त रहेगा। आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको नुकसान पहुंचा सकती है, जिसके कारण आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है और बहुत सारा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। जैसे-जैसे आप कार्यस्थल पर अत्यधिक तनाव में रहते हैं, पारिवारिक ज़रूरतें नज़रअंदाज़ हो जाती हैं।

उपाय: पानी से भरी लाल कांच की बोतल को धूप में रखें और इस पानी को रोजाना पीने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

तुला

आज आप आराम करने में सक्षम होंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए अपने शरीर की तेल से मालिश करें। अपने बिलों का ख्याल रखें। इसे एक बेहतरीन दिन बनाने के लिए परिवार या करीबी दोस्तों से मिलें।

उपाय: मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए अपने माथे पर और नाभि के पास केसर का निशान लगाएं।

वृश्चिक

आपके पास अपने स्वास्थ्य और रूप को बेहतर बनाने के लिए काम करने के लिए पर्याप्त समय होगा। ऐसे लोगों से दूर रहने कोशिश करे जो आपका पैसा और समय बर्बाद करते हैं। दूसरों को ठेस न पहुँचाने की कोशिश करें और अपने परिवार की ज़रूरतों के अनुसार खुद को ढालें। हर रोज प्यार में पड़ने का अपना स्वभाव बदलें।

उपाय: एक सकारात्मक और शांतिपूर्ण पारिवारिक वातावरण के लिए अपने पिता की आज्ञा का पालन करें।

धनु

अपने दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करें। ऐसा करना आपके और आपकी सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा। यदि आप रूढ़िवादी निवेश में निवेश करते हैं तो आप अच्छा पैसा कमाएंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता पुरस्कार दिलाएगी।

उपाय: संत लोगों की मदद करना और उनकी सेवा करना आपके प्रेम जीवन में लाभकारी रहेगा।

मकर

आनंद यात्राएं और सामाजिक मिलन आपको तनावमुक्त रखेंगे। आज आपके भाई-बहन आपसे आपकी आर्थिक मदद मांग सकते हैं, लेकिन उनकी मदद करने से आपका आर्थिक बोझ बढ़ सकता है। हालांकि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा।

उपाय: व्यवसाय जीवन में शुभता प्राप्त करने के लिए अपनी जेब में हरा रुमाल रखें।

कुंभ

काम के बीच में आराम करने की कोशिश करें। किसी ऐसी चीज में शामिल हों- जिससे आपकी कमाई की शक्ति में सुधार हो। सामाजिक कार्यक्रम महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके संबंध सुधारने का एक सही अवसर होगा।

उपाय: आनंदमय प्रेम जीवन के लिए भगवान शिव के किसी भी मंत्र का जाप करें।

मीन

कोई मित्र आपके खुले विचारों और सहनशीलता की परीक्षा ले सकता है। आपको सावधान रहना चाहिए कि आप अपने मूल्यों का आत्मसमर्पण न करें। सरप्लस पैसे को रियल एस्टेट में निवेश करना चाहिए। आपका आकर्षण और व्यक्तित्व आपको कुछ नए दोस्त बनाने में मदद करेगा।

उपाय: तुलसी के पत्तों का नियमित सेवन स्वास्थ्य के लिए अत्यंत शुभ रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version