मेष

गर्भवती माताओं के लिए विशेष देखभाल।आज आपको नई वित्तीय योजनाए प्रस्तुत की जाएगी। कोई भी प्रतिबद्धता बनाने से पहले पक्ष-विपक्ष का ध्यान रखें। कुछ भी फाइनल करने से पहले अपने परिवार वालों की राय जरूर लें।

उपायः हरे रंग के कपड़े अक्सर पहनें।

वृषभ

शारीरिक बीमारी से आपके ठीक होने की संभावना है। धन कमाने के नए अवसर आकर्षक होंगे। प्रेम-साथी और संबंध में वृद्धि होगी। आपका साथी आपके बारे में अच्छा सोचता है, यही वजह है कि वह कई बार आप पर गुस्सा हो जाता है।

उपाय: बेहतर प्रेम जीवन के लिए अपने प्रेमी को चांदी का हाथी उपहार में दें।

मिथुन

योग और ध्यान आपको मानसिक रूप से फिट रहने में मदद करेंगे। सरप्लस पैसे को रियल एस्टेट में निवेश करना चाहिए। शाम को दोस्तों के साथ बाहर जाएं। लव लाइफ थोड़ी कठिन हो सकती है। ऑफिस में आज आपके काम से आपको कुछ अलग ही फायदा होगा।

उपाय: प्रेम जीवन को मजबूत बनाने के लिए अपनी प्रेमिका/प्रेमी को लाल फूल दें।

कैंसर

आपके लिए अपने डर पर काबू पाने का समय आ गया है। आपको यह महसूस करना चाहिए कि यह जीवन को छोटा करता है। दिन में बाद में वित्त में सुधार होता है। परिवार के साथ बंधनों के नवीनीकरण का दिन। बहुत सारे संघर्षों के बावजूद आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा।

उपाय: शुद्ध चांदी की चूड़ियां पहनने से आपके प्रेम जीवन में सुधार होगा।

यह भी पढ़े- हथेली की ये रेखाएं देती हैं बदकिस्मती का संकेत, कार्य में पड़ती है बाधाएं

सिंह

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जिन लोगों ने किसी से कर्ज लिया है उन्हें कर्ज चुकाना पड़ सकता है। रिश्तेदार के घर की छोटी यात्रा आपके दैनिक व्यस्त कार्यक्रम से आराम और विश्राम का क्षण लाएगी।

उपायः करियर में तरक्की के लिए बच्चों, खासकर युवा लड़कियों में मिठाई बांटें।

कन्या

अनियोजित स्रोतों से धन लाभ आपके दिन को रोशन करेगा। परिवार के सदस्यों के साथ एक शांतिपूर्ण दिन का आनंद लें- अगर लोग आपके पास समस्याओं के साथ आते हैं- उन्हें अनदेखा करें और इसे अपने दिमाग को परेशान न करने दें।

उपाय: बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए सफेद खरगोशों को भोजन कराएं।

तुला

ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, आपकी सकारात्मक सोच आपको निराशा से ज्यादा खुशी देगी। आज धन लाभ होने की संभावना है, लेकिन आपके क्रोधी स्वभाव के कारण आप उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाएंगे।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने दैनिक वस्त्र में सफेद वस्त्रों को शामिल करें।

वृश्चिक

आपके विचार किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। उन रिश्तेदारों को अपना पैसा उधार देने से बचें जिन्होंने अभी तक पिछली राशि वापस नहीं की है। आपका जिद्दी स्वभाव आपके माता-पिता की शांति भंग कर सकता है।

उपाय: शांतिपूर्ण पारिवारिक जीवन का आनंद लेने के लिए प्रतिदिन अपने देवता को पीले फूल चढ़ाएं।

धनु

खान-पान पर नियंत्रण रखने से लाभ प्राप्त होगा। किसी दूर के रिश्तेदार का अप्रत्याशित संदेश पूरे परिवार के लिए उत्साह लेकर आता है। मुश्किलों से बचने का मौका कम है इसकी जगह उनका सामना करें और हल करें।

उपाय: प्लास्टर ऑफ पेरिस के प्रयोग से बनी शोपीस वस्तुओं को रखने से उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है।

मकर

निराशा की भावना को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस राशि के व्यवसायियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे आर्थिक मदद मांगते हैं और बाद में वापस न करें। आपके निर्णय में माता-पिता की मदद आपकी बहुत सहायता करेगी।

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें और अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करें।

कुंभ

समस्याएं मानसिक दबाव लाएँगी। लंबी अवधि के लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश की सलाह जरूर लें। परिवार के सदस्यों के साथ आपको थोड़ी परेशानी होगी लेकिन इसे अपने मन की शांति को बर्बाद न करने दें।

उपाय: 5 युवतियों को हरे रंग की मिठाई बांटकर परिवार के सदस्यों में और अधिक खुशी लाएं।

मीन

आपका एनर्जी लेवल हाई रहेगा। फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकें, आज आप इस बात को अच्छे से समझ सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है और कुछ चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता है।

उपाय: श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं और सुखी और आनंदमय पारिवारिक जीवन के लिए जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य उत्पादों का दान करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version