Horoscope Today 20 December 2022: राशिफल का वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्व है। इसके अलावा हर दिन ग्रहों में परिवर्तन देखने को मिलता है। इसका सीधा प्रभाव राशि पर पड़ता है। राशि से व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव का पता चलता है। तो आइए जानते हैं आज के दिन ग्रहों में क्या परिवर्तन हो रहा है और आपका राशिफल क्या कह रहा है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का दिन किसी नए कार्य में बीतेगा। किसी बड़े कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा। शांति से किसी भी कार्य को करें। आज के दिन मन परेशान न रखें। किसी भी दोस्त से अपने दुखों को सांझा करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आज के दिन कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य से काम लेने की जरूरत है। आज के दिन मानसिक तनाव से भरा रहेगा। हालांकि बिजनेस में मुनाफे का योग बन रहा है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों का मन विचलित रहेगा। आज घर का माहौल बहुत अच्छा रहेगा। कई सारी नई अनुभवों को प्राप्त कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आप समय बिताएं। माता की सेहत का ध्यान रखें। किसी बड़े कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का दिन सुकून से बीतेगा। कई चिंताओं से मुक्त नजर आएंगे। आज के दिन कई परेशानियां जीवन में आ सकती है। धैर्य से काम लें। आर्थिक तंगी से परेशान होते नजर आएंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का दिन उलझन से भरा रहेगा। कई सारी परेशानियों से मन परेशान रह सकता है। किसी नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। विद्यार्थियों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा। बदलाव को स्वीकार कर आगे बढ़ें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का दिन बेहतर रहेगा। आज के दिन सेहत में सुधार होगा। संतान की परेशानी से चिंतित रहेंगे। कई सारी चीजों को लेकर मन परेशान रह सकता है। धैर्य से काम लें। संयम बनाकर रखें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आज के दिन सभी काम अच्छे से होगा। ऑफिस का माहौल बेहतर रहेगा। भूमि और वाहन खरीदने का योग बन रहा है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों का आज मिला जुला रहेगा। कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साहस से काम लें। धैर्य रखने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अनबन की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

Also Read: EYE BLINK: पुरुषों की दाईं आंख फड़कने से जीवन में आती है सुख-समृद्धि, खुल जाता है खुशियों का दरवाजा

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के जीवन में नई परेशानी आ सकती है। आज के दिन रचनात्मक कार्यों में मन लगा रहेगा। धैर्य से काम लें। माता पिता की सेहत का ध्यान रखें। आज के दिन किसी गरीब को भोजन करवाएं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के जीवन में सुख समृद्धि आने वाली है। कई सारी चीजों का ध्यान रखना होगा। आज के दिन धैर्य से काम लें। नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है। कई सारे नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का दिन बेहतर रहेगा। व्यापार को मल्टीनेशनल कंपनियों तक पहुंचा सकते हैं। नौकरी में खूब सफलता मिलेगी। धैर्य से काम लें। आज के दिन नारंगी रंग का वस्त्र धारण करें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आज के दिन कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मंगलवार के दिन कई सारी चीजों का ध्यान रखें। आज के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। सेहत में सुधार आएगा।

Also Read: ASTRO TIPS: भूलकर भी उधार नहीं लेनी चाहिए ये चीजें, जानिए किन कारणों से पड़ता है दुष्प्रभाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version