मेष

डर से प्रभावित आपकी आकांक्षा की संभावना कार्ड पर अधिक है। इससे निपटने के लिए आपको कुछ उचित सलाह की जरूरत है। वित्तीय स्थिति धूमिल होने के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य रुक जाएंगे। आपके दोस्त आपको नीचा कर सकते हैं।

उपाय- स्वस्थ जीवन का आनंद लेने के लिए मां, दादी या अन्य वृद्ध महिलाओं से आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृषभ

ऐसे लोगों के बारे में भूल जाओ जो सिर्फ बात करते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं। आप पिछली गलतियों के लिए खुशी और क्षमा देकर अपने जीवन को योग्य बनाने जा रहे हैं। आप लोगों की जरूरतों के बारे में संवेदनशील है ।

उपाय- बिना जूते-चप्पल पहने और लकड़ी के छोटे-छोटे स्टूल पर भोजन करके पारिवारिक जीवन में सुख बनाए रखें।

मिथुन

इस राशि के सुस्थापित और जाने-माने कारोबारियों को आज बहुत सोच समझकर अपना पैसा निवेश करना जरूरी है। रचनात्मक क्षेत्रों के लोगों लिए सफल दिन ।

उपाय- रात में बिस्तर के पास तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखें।

कैंसर

घर में किसी समारोह का आयोजन होने के कारण आज आपको काफी धन खर्च करना पड़ेगा। संतान के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण रहेगा। अपने खाली समय का सही उपयोग करने के लिए, आपको लोगों से दूर हो जाना चाहिए और वह करना चाहिए जिसे आप प्यार करते हैं।

उपाय- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए संतों को खाट दान करें।

सिंह

अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आप वित्त पर चर्चा कर सकते हैं और अपने भविष्य के लिए अपने धन की योजना बना सकते हैं। दूर के रिश्तेदारों से अप्रत्याशित शुभ समाचार पूरे परिवार के लिए खुशियों के पल लेकर आएंगे। आपको वांछित परिणाम देने के लिए अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

उपाय- गुड़ और चने के रूप में प्रसाद चढ़ाने से स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कन्या

सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने घर के वातावरण में परिवर्तन करने से पहले सभी की मंजूरी है। आप अपने पार्टनर को चिढ़ाएंगे। वरिष्ठ सहकर्मियों और रिश्तेदारों से बड़ा सहयोग मिलेगा।

उपाय- पूजा घर या पारिवारिक वेदी में अपने देवता की सोने की मूर्ति रखें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन पूजा करें।

तुला

मांसपेशियों को राहत देने के लिए तेल से अपने शरीर की मालिश करें। अपने भविष्य को समृद्ध बनाने के लिए आपने अतीत में जो भी पैसा निवेश किया था, वह आज सार्थक परिणाम प्राप्त करेंगे। परिवार के सदस्य आपके जीवन में विशेष स्थान रखेंगे।

उपाय- घर पर लाल पौधों को लगाना स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक लाभकारी होगा।

वृश्चिक

यह भी पढ़े- Janmashtami 2021: जन्माष्टमी पर करें ये उपाय बंसी वाले की होगी विशेष कृपा

चटपटा भोजन न खाएं क्योंकि यह आपको बीमार कर सकता है। अटकलें मुनाफे में आएंगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुकून भरे पल बिताएं। यह उन महान दिनों में से एक है जब आप कार्यस्थल पर अच्छा महसूस करेंगे । आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे।

उपाय- संतों का सम्मान भोजन कराना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।

धनु

अपने मन को सकारात्मक भावनाओं के प्रति ग्रहणशील होने के लिए प्रोत्साहित करें। आज आपको खुद का पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि आपके घर का कोई बुजुर्ग आपके वित्त में मदद कर सकता है। उन लोगों के साथ गलतफहमी जिसे आप प्यार करते हैं, हल हो जाएगी।

उपाय- भगवान गणेश मंदिर में काले-सफेद झंडे का दान करें, प्रेम में सफलता प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे।

मकर

पीने की आदत से छुटकारा पाने के लिए यह बहुत ही शुभ दिन है। आपको समझना चाहिए कि शराब पीना स्वास्थ्य का घातक दुश्मन है और यह आपकी कार्यकुशलता को भी मंद करता है। रियल एस्टेट निवेश लाभप्रद होगा। संतान से कोई अचछी खबर आ सकती है।

उपाय- पालतू कुत्तों की अच्छी देखभाल करने से प्रेमियों के साथ संबंध मजबूत बनेंगे।

कुंभ

किसी मित्र द्वारा ज्योतिषीय मार्गदर्शन आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रोत्साहित करेगा। आज पैसों का आगमन होने से आपको कई वित्तीय परेशानियों से राहत मिल सकती है। परिवार की जरूरत है और आवश्यकताओं पर ध्यान दें । आपका प्यार नई ऊंचाई पर पहुंच जाएगा।

उपाय: आनंदित पारिवारिक जीवन के लिए गायों और भूरे कुत्तों को खाना खिलाएं।

मीन

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी संकट में मदद करने के लिए करें। आज संतान के कारण आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। बच्चे स्कूल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आपकी मदद ले सकते हैं।

उपाय- अच्छे स्वास्थ्य का लाभ लेने के लिए बहते पानी में काले ग्राम, काले तिल और नारियल चढ़ाएं।

Share.
Exit mobile version