मेष राशि 

ऐसे काम करे, जिनसे आपकी सेहत में सुधार हो। कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को आप नए वित्तीय लाभ दिलाने के लिए उपयोग करे। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। आज आपको भरपूर चॉकलेट  चखने को मिलेगी। 

उपाय: शारीरिक रूप से विकलांग लोगों की मदद करना और उनकी सेवा करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि

हर किसी की मदद करने की आपकी इच्छा आपको थका हुआ और महसुस कराएगी। जो व्यवसायी काम के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें आज अपने पैसे को सुरक्षित स्थान पर स्टोर करना चाहिए, क्योंकि चोरी के आसार हैं। सामाजिक कार्यों में भाग लेने के अवसर मिल सकते हैं- जो आपको प्रभावशाली लोगों के साथ निकट संपर्क में लाएंगे। प्रेम मामलों में जबरदस्ती होने से बचें।

उपाय- आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को हरे वस्त्र दान करने से प्रेम जीवन बेहतर बनेगा।

मिथुन राशि 

गुस्से तर्क और टकराव का कारण बन सकता है । आप दूसरों पर ज्यादा खर्च करना पसंद करेंगे। अगर आप उन चीजों पर पैसा खर्च करेंगे, जिसकी आपको तुरंत जरूरत नहीं है तो आप अपने साथी को परेशान कर देंगे।आपकी सभी शिकायते इस अद्भुत दिन पर गायब हो जाएगी। 

उपाय- भगवान शिव, भैरव, हनुमान की पूजा और अभिवादन कर आनंदित पारिवारिक जीवन का आनंद लें।

कर्क राशि 

मित्र आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलवाएंगे जो आपके विचारों पर उल्लेखनीय प्रभाव डालेंगे। यदि आपने अपने परिवार के किसी सदस्य से कुछ पैसे उधार लिए थे, तो आज इसे वापस करना सबसे अच्छा है, वरना वह सदस्य आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है । 

उपाय- गणेश चालीसा का पाठ कर और भजन गायन से वित्त में वृद्धि करें।

सिंह राशि 

आपका बच्चे समान स्वभाव सतह पर आ जाएगा और आप चंचल मूड में रहेंगे। आज सबसे अधिक वित्तीय लाभ प्राप्त करने की संभावना है क्योंकि किसी भी पैसे से पहले उधार तुरंत वापस आ जाएगा । घर-घर जाकर अनुष्ठान किए जाएंगे। आप पिछली गलतियों के लिए खुशी और क्षमा देकर अपने जीवन को योग्य बनाने जा रहे हैं।

उपाय- किसी भी धार्मिक या पवित्र संस्था को अपने परिवार के देवता की सोने या कांस्य मूर्ति उपहार में दें और महान पारिवारिक जीवन का आनंद लें।

कन्‍या राशि 

अपने आप को अतिरिक्त काम के साथ अधिभार नहीं होने दे-कुछ आराम ले लो और एक और दिन के लिए अपनी नियुक्तियों को फिर से शेड्यूल करलो। आज धन हानि की संभावना है, इसलिए लेन-देन करते समय या किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय आपको सतर्क रहना आवश्यक है। 

उपाय- स्वस्थ जीवनशैली को प्राप्त करने के लिए शराब और नॉन वेज भोजन का सेवन बंद करें।

तुला राशि 

आज अतीत के बुरे फैसलों से हताशा और मानसिक उथल-पुथल पैदा होगी- आप फंसे हुए हैं और आगे क्या करना है, यह तय करने में असमर्थ हो सकते हैं- दूसरों से मदद लें। एक बड़े समूह में खुद को शामिल करना अत्यधिक मनोरंजक होगा- लेकिन आपके खर्चों में एक अप-ट्रेंड लगेगा। सामाजिक आयोजनों से प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपने तालमेल को बेहतर बनाने का सही अवसर मिलेगा। 

उपाय- अपने शरीर को फिट रखने और दिमाग को ताजा रखने के लिए रोजाना सुबह जल्दी सांस लेने की तकनीक (प्राणायाम) का अभ्यास करें।

वृश्चिक राशि

मुस्कुराएं क्योंकि यह आपकी सभी समस्याओं के लिए सबसे अच्छा मारक है। आज आप अपना पैसा खराब इलेक्ट्रॉनिक आइटम फिक्स करवाने पर खर्च कर सकते हैं। यदि आप एक पार्टी की योजना बना रहे हैं तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें- बहुत से लोग होंगे जो आपको उत्साहीत करेंगे।अपनी ऊर्जा और जुनून को फिर से जीवंत करेगा पर जाने की संभावना है । 

उपाय: स्थिर वित्तीय जीवन के लिए, मजबूत विश्वास रखें, अच्छे लोगों से जुड़ें, लोगों के बारे में बुरा सोचने से बचें, और मानसिक हिंसा से भी बाज आएं।

धनु राशि

खुद को ज्यादा आशावादी होने के लिए प्रेरित करें। यह आत्मविश्वास और लचीलापन बढ़ाता है लेकिन साथ ही इसे भय, घृणा, ईर्ष्या, बदला जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने के लिए तैयार करता है। आज किसी पार्टी में कोई ऐसा व्यक्ति आ सकते हैं जो आपको अपना आर्थिक पक्ष मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। 

उपाय: देखभाल और करुणा दिखाना, अलग-अलग सक्षम और शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों की मदद करना और उनकी सेवा करना निरपवाद रूप से महान वित्तीय विकास में मदद करेगा।

मकर राशि 

कार्यस्थल पर वरिष्ठों का दबाव और घर में कलह कुछ तनाव ला सकता है-जो काम पर आपकी एकाग्रता को परेशान करेगी । घर में किसी समारोह का आयोजन होने के कारण आज आपको काफी धन खर्च करना पड़ेगा। इससे आपकी माली हालत नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकती है। 

उपाय- वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए हरी घास पर नंगे पैर चलें।

कुंभ राशि 

आप अपने दिन की शुरुआत योग और ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आप दिन भर अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखेंगे। यदि आप दिन भर धन के मुद्दों से निपटते रहते हैं, तो भी आपको शाम को लाभ प्राप्त होने की संभावना है। आपका घरेलू दृश्य कुछ अप्रत्याशित होगा। 

उपाय- अपने घर में सफेद पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें, इससे आपकी खुशी बढ़ेगी।

मीन राशि 

आपका उदार रवैया भेष में एक वरदान होगा क्योंकि आप संदेह, निष्ठाहीनता, अवसाद, विश्वास की कमी, लालच, लगाव, अहंवाद और ईर्ष्या जैसे कई विकारों से मुक्त होने की संभावना है। आज आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होने की संभावना बहुत अधिक है, लेकिन आपको दान-पुण्य करना चाहिए , क्योंकि इससे मानसिक शांति प्राप्त होगी। 

उपाय: बढ़ाया और लाभप्रद व्यापार/कार्य-जीवन के लिए, संगमरमर के फर्श और संगमरमर के फर्श या संगमरमर के टुकड़े/कंकड़ फूलों के बर्तन में या प्रतिष्ठानों के रूप में सुनिश्चित करें ।

Share.
Exit mobile version