पटना: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरु होने वाला है. वहीं सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. तेजस्वी यादव ने प्रेस वार्ता में पिछले विधानसभा सत्र के दौरान विधायकों के साथ हुई मारपीट के मामले में सिर्फ दो सिपाहियों पर की गई कार्रवाई को लेकर राज्य के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि, “नीतीश कुमार अक्सर दिखाने के लिए ऐसा करते हैं कि छोटी मछलियों को पकड़ते हैं और बड़ी मछलियों को बचा लेते हैं.”

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, “यह सब कोई जानता है कि नीतीश कुमार के बिना इशारे के कोई एक्शन नहीं लिया गया होगा और मात्र दो सिपाही पर कार्रवाई हुई दिखाने के लिए.” उन्होने सवालिया लहजे में कहा कि वो सफेद दाढ़ी और सफेद बाल वाला एमएलसी कौन है. तेजस्वी यहीं नहीं रुके, उन्होने कहा कि, नालंदा मॉडल का एक अधिकारी है, उसपर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

तेजस्वी यादव ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि, “यह लोकतंत्र का मंदिर है. विधायकों को विधानसभा में पीटा जा रहा है उनकी क्या मर्यादा रहेगी? क्या मान-सम्मान बच गया? विधानसभा के पहले दिन के सत्र में इसी पर बात होनी चाहिए कि उस दिन क्या हुआ था और अब तक इसपर कार्रवाई क्यों नहीं की गई. नीतीश कुमार जिनके इशारे पर यह सब हुआ वह सदन में खुद बताएं खड़े होकर कि कार्रवाई क्यों नहीं हुई.”

ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामले में तनवीर हाशमी का खुलासा, पोर्न नहीं सॉफ्ट पोर्न बनाते थे..ये कोई क्राइम नहीं है

सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, “नीतीश कुमार चाह रहे हैं वही हो रहा है. यहां मंत्री तक की तो पूछ ही नहीं है. नीतीश कुमार जवाब देने के साथ माफी मांगें और वादा करें कि दोबारा ऐसी घटना विधायकों के साथ नहीं होगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर हमलोग इस बारे में निर्णय लेंगे.”

Share.
Exit mobile version