NEW DELHI: टोक्यो ओलंपिक का आज चौथा दिन है उम्मीद की जा रही है कि आज भारत की झोली में एक गोल्ड गिर सकता है। तीरंदाजी में भारत को खेले गए मैच में  जीत हासिल हुई है। अगर प्रदर्शन आगे भी अच्छा रहा तो एक गोल्ड की उम्मीद है। बता दें कि अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। सोमवार को पहले मुकाबले में  कजाखस्तान को 6-2 से हराया। जानकारी के मुताबिक भारतीय तिकड़ी ने 55-54, 52-51, 56-57, 55-54 से कजाखस्तान के सैंजार मुसायेव, डेनिस गैनकिन और इलफात अब्दुललिन को पराजित किया। वहीं क्वार्टर फाइनल में भारतीय तीरंदाजी टीम का खिताब के प्रबल दावेदार कोरिया से  मुकाबला होगा।

भारतीय  तीरंदाजों के लिए आज का मुकाबला आसान नहीं था। गैनकिन व्यक्तिगत दौर में नौवें स्थान पर रहें थे। वहीं उनकी अगुवाई में कजाखस्तान पूरा खेल पलट सकती थी। लेकिन भारतीय टीम की धमाकेदार वापसी ने दबाव बना दिया और मैच अपने नाम किया। अब उसका सामना क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया से होगा. ये मैच 12:45 बजे होगा बात करें आज के बाकी मैच की तो भारतीय टीमों का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा।  आज सुबह हुए मैच में टेबल टेनिस में भारत की हार हुई। सुतीर्था मुखर्जी राउंड 2 के मुकाबले में हार गई हैं।  सुतीर्था मुखर्जी का मैच आज पुर्तगाल की यू फू के साथ था जिसने 0-4 के साथ मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़े टोक्यो ओलंपिक 2020: निशानेबाजी में सौरभ चौधरी ने पदक किया कंफर्म, हॉकी टीम ने किया कमाल

भारतीय निशानेबाजों ने भी आज के मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। स्कीट क्वालिफिकेशन में अंगद वीर सिंह बाजवा क्वालिफिकेशन डे 1 के अंत में 11वें स्थान पर थे, लेकिन चौथी सीरीज में 23 अंक के साथ वह 19वें स्थान पर खिसक गए। वहीं मेराज अहमद खान ने 23 अंक के साथ शुरुआत की. 30 निशानेबाजों में टॉप 6 में रहने वाले आज के फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।  अंगद और मेराज दोनों के ही इसमें पहुंचने की उम्मीद कम है।

Share.
Exit mobile version