मेष राशि 

उच्च कैलोरी आहार से बचें और अपने व्यायाम से चिपके रहें। जिन लोगों ने किसी अनजान व्यक्ति की सलाह पर अपना पैसा निवेश किया था, उन्हें आज लाभ होने की बहुत संभावना है। समय आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्रोध और हताशा केवल आपके विवेक को बाधित करेगी। यह बदले में आपको एक गंभीर नुकसान की ओर ले जाएगा। आप आज के दिन अपने पार्टनर से सिर्फ खुद को सही साबित करने के लिए झगड़ सकते हैं। 

उपाय: बड़े स्वास्थ्य के लिए बहते पानी में कच्ची हल्दी चढ़ाएं/प्रवाह करें।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य समस्याओं के कारण किसी महत्वपूर्ण कार्य में जाने में असमर्थ होने के साथ ही कुछ झटके का सामना करने की संभावना है। लेकिन आपको प्रेरित करने के लिए अपने तर्क का उपयोग करें। पैसे की आवश्यकता कभी भी हो सकती है, इसलिए अपने वित्त की योजना बनाएं और जितना संभव हो उतना बचत शुरू करें। यदि आप उसकी राय की उपेक्षा करेंगे तो आपके साथी धैर्य खो देंगे। रोमांटिक उलझन आपकी खुशी में मसाला जोड़ देगी। लोग आपको आपके प्रयासों के लिए काम पर पहचान लेंगे।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए; दूध और चावल से धोने के बाद जमीन में तांबे या चांदी को गाड़ दें और उस दूध और चावल को घर के बाहर एक पौधे पर डालें ।

मिथुन राशि 

सरासर खुशी और आप के लिए आनंद-के रूप में आप के बारे में पूरा करने के लिए जीवन का आनंद सेट । आज बाकी दिनों की तुलना में आर्थिक रूप से बेहतर साबित होगा और आप पर्याप्त धन कमा लेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों से अप्रत्याशित उपहार और उपहार। अपनी लव लाइफ में कड़वी ट्रिफल्स को माफ कर दें। बॉस का अच्छा मूड काम पर पूरा माहौल काफी खुश कर सकता है । 

उपाय- नौकरीपेशा में पर्याप्त सफलता हासिल करने के लिए भोजन करते समय यदि संभव हो तो सुनहरे चम्मच का प्रयोग करें।

कर्क राशि 

दवा निर्भरता की संभावना बढ़ सकती है के रूप में आत्म औषधि मत करो । आर्थिक रूप से आप मजबूत बने रहेंगे। ग्रहों और नक्षत्रों की बेनीफिक अनाउंसमेंट के कारण आज आपको धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे। दोस्त आपके दिन को रोशन करेंगे क्योंकि वे शाम के लिए कुछ रोमांचक योजना बनाते हैं। केवल स्पष्ट रूप से समझ से आप अपनी पत्नी को भावनात्मक समर्थन दे सकते हैं।

उपाय- किसी भी धार्मिक स्थल पर झंडा/बैनर देकर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशि 

आपकी सबसे बड़ी संपत्ति आपकी सेंस ऑफ ह्यूमर है । अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करें। आज आप अपने पैसे का निवेश धार्मिक कामों में कर सकते हैं, और सबसे अधिक मानसिक शांति और स्थिरता उठानी पड़ सकती है। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में आपका बालसुलभ और मासूम व्यवहार अहम भूमिका निभाएगा। आपकी लव लाइफ में गजब का दिन रहने वाला है। आज आराम करने के लिए थोड़ा समय है-लंबित कार्यों के रूप में आप पर कब्जा कर रखा जाएगा । 

उपाय: पेशे में उत्कृष्ट विकास के लिए कुत्तों को तैयार रोटी/रोटी तैयार और मिट्टी के ओवन में बेक करें।

कन्‍या राशि 

सरासर खुशी और आप के लिए आनंद-के रूप में आप के बारे में पूरा करने के लिए जीवन का आनंद सेट । आज किसी करीबी दोस्त की मदद से कुछ कारोबारियों को मौद्रिक लाभ मिलने की संभावना है। यह पैसा आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार के कारण आप परेशान रह सकते हैं। आपको उनसे बात करने की जरूरत है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और कमजोर होते हैं। 

उपाय- काले-सफेद कपड़े में लोहे की 5 कील और नीबू (चुन्ना) को बंडल करें और एक मजबूत लव लाइफ बनाने के लिए बहते पानी में प्रवाहित करें।

तुला राशि 

आपका एनर्जी लेवल हाई रहेगा और आपको इसका इस्तेमाल लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए करना चाहिए। आज आप पैसों से जुड़ी परेशानियों के कारण चिंतित रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने भरोसेमंद विश्वासपात्र से सलाह लेनी चाहिए। व्यक्तिगत मामलों को सुलझाने के लिए अपने दृष्टिकोण में उदार रहें, लेकिन उन लोगों को आहत करने से रोकने के लिए अपनी जीभ की रक्षा करें जो आपके लिए प्यार करते हैं और देखभाल करते हैं। प्रेमिका आपको धोखा दे सकती है।

उपाय-पाठ करें और लव लाइफ को पूरा करें।

वृश्चिक राशि

बाहरी कामों से आपको फायदा होगा। एक किले जीवन शैली प्यार और हमेशा सुरक्षा के बारे में चिंता केवल अपने शारीरिक के रूप में के रूप में अच्छी तरह से अपने मानसिक विकास में बाधा होगी । इससे आप नर्वस भी रहेंगे। आपके खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि से आपके मन की शांति भंग होगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेने के अवसर मिल सकते हैं- जो आपको प्रभावशाली लोगों के साथ निकट संपर्क में लाएंगे। 

उपाय- हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं, इनमें से आधे को वापस घर लाएं और अपने वित्तीय जीवन में अधिक शुभता के लिए अपने लॉकर के अंदर रखें।

धनु राशि

आज आप आशा का एक जादू जादू के तहत कर रहे हैं । आज आपके सामने पेश की जाने वाली निवेश योजनाओं पर आपको दो बार गौर करना चाहिए। घर में उत्सव का माहौल आपकी टेंशन को कम करेगा। सुनिश्चित करें कि आप भी इस में भाग लेते हैं और एक मूक दर्शक की तरह नहीं रहते हैं। अपने प्रिय प्रतिबद्धता की तलाश करेंगे- वादा करें कि आपको रखना मुश्किल होगा। आज परिवार से जुड़े कुछ मुद्दों के कारण कार्यस्थल पर आपकी ऊर्जा का स्तर कम रहेगा। इस साइन के तहत कारोबारियों को अपने पार्टनर पर नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

उपाय- शिवलिंग का नियमित अभिषेक करें और अपनी माली हालत को निखारें।

मकर राशि 

एक अद्भुत दिन के लिए चीजें है जो आप अपने बारे में अच्छा लग रहा होगा । आज आप अपना पैसा खराब इलेक्ट्रॉनिक आइटम फिक्स करवाने पर खर्च कर सकते हैं। आपका भाई आपकी ज़रूरतों के लिए अधिक सहायक होगा जितना आपने सोचा था। अप्रत्याशित रोमांटिक झुकाव। साहसिक कदम और निर्णय अनुकूल पुरस्कार लाएंगे । आज आप अचानक काम से छुट्टी लेने और परिवार के साथ समय बिताने की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी आज आपके लिए वाकई कुछ खास करेगा। 

यह भी पढ़े-सावन का पावन महीना शुरु हो गया हैं आइये जानते हैं पर्व से जुड़ी कुछ विशेष बाते

उपाय- मजबूत वित्तीय स्थिति के लिए अपने घर में इष्टदेव की चांदी की मूर्ति की नियमित रूप से पूजा करें।

कुंभ राशि 

आप अपने आप को कम ऊर्जा के साथ मिल जाएगा की तुलना में आप आम तौर पर करते है-अपने आप को अतिरिक्त काम के साथ अधिभार नहीं है-कुछ आराम ले लो और एक और दिन के लिए अपनी नियुक्तियों को फिर से शेड्यूल । अपने अतिरिक्त पैसे को एक सुरक्षित जगह पर रखें जो आपको आने वाले समय में रिटर्न का वादा करेगा। दोस्तों के माध्यम से महत्वपूर्ण संपर्क भी बनाएंगे। आपकी लव लाइफ के लिहाज से दिन शानदार है। प्यार करते रहो। जो काम पर आपके साथ सबसे कम संगत था, आज आपके साथ अच्छी बात होगी। 

उपाय- शुद्ध शहद का नियमित सेवन कर के अच्छी सेहत बनाए रखें।

मीन राशि 

संघर्ष से बचें क्योंकि इससे आपकी बीमारी बिगड़ सकती है। आज आपका पैसा कई कामों पर खर्च हो सकता है। इसलिए, आपको आज एक कुशल बजट की योजना बनाने की जरूरत है ताकि सभी चुनौतियों और धन से संबंधित समस्याओं से निपटना हो सके । अपने आश्चर्य भाई को अपने बचाव में आ जाएगा। एक-दूसरे को खुश करने के लिए आपकी जरूरत को समर्थन देने और करीबी समन्वय से काम करने की जरूरत है । याद रखें सहयोग जीवन का मुख्य वसंत है। अप्रत्याशित रोमांटिक झुकाव शाम की ओर अपने मन बादल होगा। उद्यमी लोगों के साथ साझेदारी में उद्यम। 

उपाय: सुगंधित वस्तुओं/वस्तुओं के उपयोग से स्वास्थ्य को लाभ होगा।

Share.
Exit mobile version