Relationship Status: कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती है। ऐसे व्यक्ति किसी एक के साथ लंबे वक्त तक नहीं रहते हैं। इन सभी का रिलेशनशिप-स्टेटस कपड़े की तरह बदलता रहता है। जहां लोग एक-दूसरे के साथ पूरी उम्र बिताने के ख्वाब सजाते हैं, वहीं इनकी एक के साथ जिंदगी गुजरती ही नहीं है।

इनके ब्रेकअप का प्रभाव इनपर अत्यधिक पड़ता है। इनसे एक रिलेशन भी नहीं संभलता है। सबसे बड़ी बात ये है कि ये रिलेशनशिप संभालना तो चाहते हैं लेकिन वो किसी-न-किसी वजह के कारण संभाल नहीं पाते। ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, ये परेशानी उनकी राशि के ग्रहों के कारण होता है। तो आइए जानते हैं कौन-सी हैं वो राशियां जिसके जातक अपने रिलेशनशिप की समस्या से परेशान रहते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को अपने रिलेशनशिप को भुलाने में और उससे निकलने में बहुत वक्त लगता है। वो लोग अपने रिश्ते को अंतिम तक बचाते हैं। इनके पूरी कोशिश रहती है कि ये अपने रिश्तें को बचा सकें लेकिन कोशिशें नाकाम होने के कारण अपने रिश्ते को हारकर बैठ जाते हैं। हालांकि, खोया हुआ रिश्ता उन्हें बहुत लंबे वक्त तक परेशान करता है।

ये भी पढ़ें: Kalawa Benefits: इन जानलेवा बीमारियों से बचाता है कलावा, जानें इसे बांधने का मंत्र

तुला राशि

तुला राशि के जातक इमोशनल प्रवृत्ति के होते हैं। इसके कारण वो अपना रिश्ता नही बचा पाते हैं। ये लोग अपने पार्टनर से बहुत उम्मीद करते हैं, कि इनका पार्टनर इनके मन का हमेशा करे। इसके कारण अक्सर इन लोगों का रिश्ता टूट जाता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों का गुस्सा हमेशा नाक पर रहता है। ये लोग गुस्से में अक्सर एक दूसरे से लड़ लिया करते हैं। इस दौरान कुछ ऐसी बातें कह देते हैं जिसके बाद रिश्ते को बचाना मुश्किल हो जाता है। इनके अंदर समझदारी भी होती है लेकिन रिश्ते को जबरदस्ती खींचने की बजाय उसे तोड़ ही देते हैं। इसकी वजह से इनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाता है।

ये भी पढ़ें: Love Marriage: राशि के अनुसार प्रेम विवाह को सफल बनाने के लिए करें ये उपाय

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों का रिश्ता कभी भी एक के साथ लंबे वक्त तक नहीं रहता है। इन्हें एक के साथ रहना पसंद ही नहीं आता है। हमेशा ये लोग अपने रिश्ते अलग-अलग पार्टनर के साथ बदलते रहते हैं। इनका ब्रेकअप भी बहुत जल्दी हो जाता है, अगर किसी के साथ रिश्ता लंबे वक्त तक टिक जाता है तो इसमें इनका पार्टनर इन्हें पूरी आजादी देता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version