Sawan 2022: सावन के पवित्र महिनें की शुरुआत हो गई है। ये संपूर्ण महीना महादेव को समर्पित रहता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहते हैं इस महीने कुछ शुभ चीजें खरीदने से महादेव के साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी कृपा बना रहेगा। ज्योतिष ने बताया कि उन चीजों को नियम से इस्तेमाल करने से जीवन में बहुत शुभ प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते हैं क्या है वो चीजें

डमरू

मान्यता के अनुसार भगवान शिव को डमरू बहुत प्रिय है। सावन के महीने में जब भी आप भगवान शिव के स्तुति करें तब साथ में डमरू भी जरूर बजाएं। इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और सभी भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

चांदी का कड़ा

चांदी का कड़ा खरीदने से जीवन में आई हुई गरीबी दूर होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन का महीना कड़ा खरीदने के लिए बहुत शुभ है। इसलिए इस महीने चांदी का कड़ा खरीदना चाहिए।

चांदी की डिब्बी

मान्यता है घर में भस्म रखने से जीवन में आयी दरिद्रता दूर होती है। इस लिए सावन में चांदी की डिब्बी खरीदें और उसमे ही भस्म रखें। इससे व्यक्ति की तिजोरी भरी हुई रहती है।

ये भी देखें: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

शिवलिंग

घर में शिवलिंग रख कर पूजा करने का बहुत सारा नियम है। इस पवित्र महीने अगर आप शिवलिंग खरीदते हैं तो 2 इंच से बड़ा न खरीदें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि शिवलिंग का पूजा सारे नियमों से हो रहा है। ऐसा करने से जीवन में सुख शांति बना रहता है।

ये भी देखें: Astrology: सिर्फ इस उपाय को करने से ही लग जाएगी मनचाही नौकरी

रुद्राक्ष

सावन के महीने में किसी शुभ मुहूर्त पर ही रुद्राक्ष अपने घर लाएं। इससे घर में धन की बढ़ोतरी होगी। धर्म शास्त्र के अनुसार जो लोग सावन में रुद्राक्ष धारण करेंगे, उन्हे किसी प्रकार की बीमारियां नहीं होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version