Shakun Apshakun: शकुन शास्त्र का जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। बता दें, जीवन में कई सारी घटनाएं ऐसी होती है जिससे आप भविष्य में होने वाली घटनाओं को समझ सकते हैं। इसमें आज हम बात करेंगे सोना खोने से कैसे होता है शकुन और अपशकुन। कई बार जब सोना खो जाता है तब कुछ अनहोनी का संकेत देता है और व्यक्ति चिंतित हो जाते हैं कई बार ऐसी घटनाएं सच भी साबित होती है। तो आइए जानते हैं गहनों के खोने से कैसे होता है शकुन और अपशकुन

सोने का खोना

शास्त्रों के अनुसार गहनों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। दीपावली के शुभ अवसर पर गहनों की पूजा अर्चना की जाती है। बता दें, सोना का खोना कई तरह के विपत्ति संकट के आने का संकेत है। ये आने वाले कुछ बुरे वक्त का संकेत देता है। कहा जाता है अगर नाक में पहना हुआ सोना खो जाए तो इससे मान प्रतिष्ठा खत्म होने लग जाती है। सोने की बाजूबंद खोने से कुछ गंभीर परेशानियां सामने आती है। सोने की कान बाली खोने की कोई अनहोनी सुनने को मिलती है। अगर गले का चैन या हार खो जाए तो आर्थिक स्थिति उत्पन्न होने लग जाती है। इसके साथ साथ अगर किसी का सोने का अंगूठी खो जाता है तो व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बहुत गहरा असर पड़ता है।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत     

चांदी के गहनों का कैसा होता है शकुन

चांदी के आभूषण के खोने से भारी अपशकुन होता है। सोना का संबंध गुरू ग्रह से किया जाता है। इसलिए सोना के खोने से बहुत ज्यादा अशुभ प्रभाव पड़ता है। इसके प्रभाव काफी तेज होते हैं। वहीं चांदी के दाएं पैर के पायल के खो जाने से व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा भंग होती है। वहीं जब बाएं पैर का पायल खो जाता है तब ये यात्रा दुर्घटना होने का संकेत दे जाता है। अगर बिछिया खो जाए तो पति के स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ता है। इसके साथ साथ घर के आर्थिक तंगी उत्पन्न होने लग जाती है।

Also Read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version