Shakun Apshakun: शकुन शास्त्र का जीवन में बहुत महत्त्व है। इसके अनुसार जीवन में छोटी बड़ी घटनाएँ किसी न किसी शकुन और अपशकुन का संकेत देती है। इसका प्रभाव घर गृहस्थी में भी विशेष पड़ता है। बता दें, रविवार के दिन कुछ ऐसी विशेष चीजें हैं जो नहीं खरीदनी चाहिए। इसका प्रभाव घर में बहुत अशुभ होता हैं। इससे जीवन में दरिद्रता आती है। तो आइए जानते हैं रविवार को क्या न खरीदें।

लकड़ी का सामान

लकड़ी का सामान कभी भी रविवार को नहीं खरीदना चाहिए। कहा जाता है रविवार को लकड़ी का सामान खरीदने से घर में पैसे की तंगी उत्पन्न होने लग जाती है। जीवन में दरिद्रता आ जाती है। इसका बेहद अशुभ परिणाम सामने आता है। इसलिए लकड़ी से जुड़ी चीजें रविवार को नहीं खरीदनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

बागवानी की चीजें

अक्सर लोग अपने छुट्टी के दिनों में अपने बाग बगीचा की बागवानी करते हैं। बगीचे की साफ -सफाई करते हैं और इससे जुड़ी सभी चीजें खरीदते हैं। मगर ऐसा नहीं करना चाहिए। रविवार के दिन बागवानी वाली चीजें खरीदने से कारोबार में नुकसान होता है। आर्थिक तंगी उत्पन्न होने लग जाती है। इसलिए भूल से भी कभी रविवार के दिन बागवानी से जुड़ी चीजें ना खरीदें।

हार्डवेयर का सामान

रविवार के दिन हार्डवेयर से जुड़ा कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए। कहते हैं इस दिन हार्डवेयर की सामग्री खरीदने से घर या ऑफिस में भारी नुकसान झेलना पड़ता है। नौकरी में भी दिक्कतें आने लग जाती है। इसलिए रविवार के दिन ऐसी चीजें न खरीदें।

ये भी पढ़ें: Numerology: इस मूलांक में जन्मे लोगों का अभिनय के क्षेत्र में होता है भविष्य, जानिए क्या आप भी हैं इस मूलांक के जातक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version