Vastu Tips: घर में लोगों को पेड़-पौधे लगाने का बहुत शौक होता है। वो लोग अपने घरों में बगीचा सजाते हैं। इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है। आपको पता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़ पौधे लगाने से जीवन में आई आर्थिक स्थिति दूर होती है। इसे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करता है। अगर आप इसके कुछ नियमों को पालन करके घर में पेड़ पौधे लगाते हैं तब घर में तरक्की होती है। बता दें, कुछ ऐसे पौधे हैं जो अपने घर में भूल से भी नहीं लगाना चाहिए। इसे वास्तु शास्त्र घर में लगाने की इजाजत नहीं देता है।

कैक्टस: ये पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाना वर्जित है।इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और घर के लोगों के बिच कलह जैसी स्थिति उत्पन्न होने लग जाती है। कैक्टस का पौधा घर के दुर्भाग्य साबित होता है।

ये भी पढ़ें : Slim Body: बार-बार खाने के बाद भी क्यों नहीं बढ़ता पतले लोगों का वजन, वैज्ञानिकों ने किया चौंका देने वाला खुलासा

कपास: वास्तु के अनुसार कभी भी घर में कपास के पौधे नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में दुर्भाग्य प्रवेश करता है। जीवन में अशांति छा जाती है।

बोनसाई: बोनसाई के पौधे कभी भी घर में घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अशांति आ जाती है। इससे परिवार के सदस्यों का जीवन चक्र बाधित हो जाता है।

ये भी पढ़ें : Weather Tips: बारिश का मौसम आपको बना देगा मालामाल, आपको करना होगा बस ये काम

इमली: इमली के पौधे घर के अंदर लगाने से मानसिक संतुलन को कष्ट पहुंचता है। इसलिए इसे घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए।

मेहंदी: मेहंदी के पौधे घर में नहीं लगाना चाहिए। इसे घर में लगाने से घर का शुद्ध वातावरण भंग होता है। कहा जाता है कि मेहंदी के पौधे में बुरी आत्माएं रहती है जो घर में प्रवेश कर जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version