Vastu Tips: उपहार देने और पाने में अलग ही अनुभूति होती है जो बेहद खास है। लेकिन हम अपने करीबी को कुछ ऐसे उपहार दे देते हैं जिसका नुकसान या लाभ उपहार देने वाले और लेने वाले दोनों को ही मिलता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बहुत सी ऐसी बातें है जिसका परिणाम वो आता है जो हमनें सोचा भी ना हो। इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है हमें उपहार में वहीं चीजें देनी चाहिए जिसका परिणाम शुभ हो। तो आइए जानते हैं, कौन सी हैं वो वस्तुएं जिसे उपहार में देने से शुभ फल प्राप्त होते हैं।

तो आइये जानते हैं, कौन सी हैं ऐसी वस्तुएं जिसे उपहार में देने से आपकी किस्मत चमक जाएगी

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार श्री गणेश कि मूर्ति या प्रतिमा को उपहार में देना या पाना दोनों के लिए बहुत शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख, समृद्धि का वास होता है।
  • लाफिंग बुद्धा के बारे में आपने तो सुना ही होगा। कहते हैं,अगर आपको उपहार में कभी लाफिंग बुद्धा मिले तो आप बहुत भाग्यशाली हैं। इससे आपके घर की सारी आर्थिक संकट खत्म हो जाएगी।
  • उपहार में हाथी या हाथी का जोड़ा देना सुख शांति का प्रतीक है।अगर ये चाँदी या सोने का हो तो व्यक्ति के जीवन में तरक्की छा जाती है।
  • आपने फूल उपहार में अक्सर पाया होगा या दिया होगा। लेकिन आपको पता है फूल का प्रतिमा या फोटोफ्रेम उपहार में देना या पाना कितना शुभ होता है। उस उपहार को आप अपने घर के दीवाल पर लगाते हैं।इससे आपके घर का सौभाग्य बढ़ जाता है।
  • वस्त्र तो वैसे सबका प्रिय तौहफा होता है। बता दें,वस्त्र का उपहार के तौर पर पाना दुर्भाग्य को बदल कर सौभाग्य में परिवर्तित कर देता है।

ये भी पढ़ें: Astrology: Love Marriage: राशि के अनुसार प्रेम विवाह को सफल बनाने के लिए करें ये उपाय

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बर्तन से बेहतर उपहार कुछ नहीं हो सकता है। बर्तन में स्वयं मां लक्ष्मी का वास होता है।इसलिए ये उपहार पाना या देना दोनों ही बहुत शुभ होता है। लेकिन जब आप मिट्टी के बर्तन प्राप्त करते हैं या किसी को उपहार में देते हैं तो आपके घर या कारोबार का रुका हुआ धन जल्द वापस आ जाता है।

ये भी पढ़ें: Astrology: मेष राशि में हुआ स्वामी मंगल का प्रवेश, इन 4 राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version