Vastu Tips: जिंदगी में हर मनुष्य अमीर बनना चाहता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बहुत मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी अच्छा धन नहीं कमा पाते। यदि आप भी अपनी धन कमाने की इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो धन प्राप्ति के कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से आप का खजाना भरा रहेगा। आइए जानते हैं ऐसे कौन से तरीके हैं जिन्हें अपनाने से धन का लाभ होगा।

तुलसी के पौधे पर घी का दीया जलाएं

अक्सर घरों में तुलसी का पौधा होता है। तुलसी का पौधा बेहद ही पवित्र माना गया है। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे में लक्ष्मी मां निवास करती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रोजाना सुबह-शाम तुलसी के पौधे पर घी का दीया जलाते हैं तो लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाती है और आपके परिवार की सभी इच्छाएं पूरी करती हैं।

भोजन करते समय पूर्व दिशा की ओर मुंह रखें

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जब भी आप भोजन करें तो आपका मुंह पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह दिशा सूर्यदेव की दिशा है और काफी शुभ मानी जाती है। यदि आप भोजन करते वक्त चप्पल पहनते हैं तो इससे अन्नपूर्णा मां नाराज हो जाती हैं। इसलिए हमेशा पूर्व दिशा की ओर पालथी लगाकर भोजन करना चाहिए।

Also Read: जिद्दी दागों मिनटों में मिटाने आ गयी Xiaomi Washing Machine, 10,000 रूपए से कम में मिल रही

ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करें

घर का ईशान कोण सबसे शुभ माना गया है। यदि घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती है तो इसको दूर करने के लिए घर में ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करें। ऐसा नियमित रूप से करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा। साथ ही सुख समृद्धि बनी होगी।

सुबह उठकर अपने दोनों हाथों की हथेलियां देखें

रोजाना सुबह बिस्तर से उठते समय अपने दोनों हाथों की हथेलियों को देखने की आदत डालें। इसके साथ आप “कराग्रे वसते लक्ष्मी मंत्र” का जाप अवश्य करें। ऐसा करने से सरस्वती मां और लक्ष्मी मां दोनों ही प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा दिखाती है।

Also Read: Shani pradosh Vrat 2022: आज है शनि प्रदोष व्रत, जानें क्या है शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version