Best Budget Electric Scooter: पेट्रोल–डीजल की गाड़ियां ना सिर्फ प्रदूषण बल्कि लोगों की जेब पर भार भी बढ़ा रही हैं। पेट्रोल–डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आप भी अगर अपने स्कूटर में पेट्रोल का खर्च उठाते-उठाते थक चुके हैं या धुएं से परेशान हैं। फिर तो यह खबर आपके लिए ही है।

आज हम बताने जा रहे हैं कुछ सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जो मात्र 50,000 की कीमत वाले हैं। आप इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बेहद कम कीमत में खरीदकर घर ला सकते हैं। इन स्कूटर्स से पर्यावरण के साथ ही पेट्रोल और डीजल की भारी बचत होगी।

तीन कंपनियों ने लॉन्च किए हैं 50000 की कीमत वाले ई–स्कूटर

ग्राहकों की जरूरतों का ध्यान रखते हुए कोमाकी (Komaki), बाउंस (‌Bounce), ऐवन (Avon) और रफ्तार (Raftaar) समेत अन्य कंपनियों ने 50 हजार रुपये से भी कम प्राइस रेंज में शानदार लुक और फीचर्स के साथ ही अच्छी बैटरी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। आइए डिटेल से जानें।

सिर्फ 50000 रुपए में मिल जाएंगे Bounce के 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली भारतीय कंपनी बाउंस ग्राहकों के लिए कई ऑप्शन पेश करती है। 50,000 रुपये में कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity E1 काफी बेहतर ऑप्शन है। इसकी कीमत 45,099 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस स्कूटर की बैटरी बहुत ही आसानी से स्वैप की जा सकती है जिससे बैटरी डिस्चार्ज की समस्या का निदान हो जाएगा।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Avon कंपनी भी दे रही है सस्ते ई–स्कूटर

बाउंस के बाद दूसरा ऑप्शन Avon E Scoot है, जिसकी कीमत 49,696 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 65km की तगड़ी रेंज देती है। इसके बाद Avon का ही दूसरा ऑप्शन Raftaar Electrica है। इसकी कीमत 48,540 रुपये से शुरू होती है। इस ईवी के रेंज की बात करें तो इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 100km की रेंज देती है। कंपनी का Greta Harper ZX Series-I इलेक्ट्रिक स्कूटर भी एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसकी कीमत केवल 41,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

50,000 रुपये में Komaki के तीन ऑप्शन

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी कोमाकी ने अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50,000 रुपये में लॉन्च किया है, जो बाजार में मौजूद हैं। इनमें सबसे सस्ता और पहला प्रोडक्ट Komaki XGT KM इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी कीमत 42,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 85km तक चलाया जा सकता है।

इसके बाद कोमाकी का ही Komaki Xone इलेक्ट्रिक स्कूटर दूसरा विकल्प है, इस स्कूटर की कीमत मात्र 45,000 रुपये है। इस E–Scooter की रेंज भी Komaki XGT KM की तरह सेम है यानी कि यह ईवी भी 85km तक की रेंज देने का दावा करती है। इसके बाद कंपनी की Komaki X2 Vouge भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस ई स्कूटर की कीमत 47,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी बैटरी रेंज बढ़िया 85km की है।

उम्मीद है ये खबर आपको पसंद आई होगी। पेट्रोल, डीजल और प्रदूषण से छुटकारा दिलाने वाले सस्ते ई स्कूटर चुनने के लिए आप को इस खबर से जरूर मदद मिली होगी।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version