iphone 14: दुनिया की सबसे हाईटेक मोबाईल कंपनी कही जाने वाली एप्पल अपने यूजर्स के लिए हर साल iphone की एक से बढ़कर एक अपग्रेड सीरिज लेकर आती रहती है। ऐसे में अभी इसी साल सितंबर में iphone की मोस्ट अवेट्डे सीरिज iphone 14 की लॉन्चिग हुई है। जैसे ही iphone 14 की सीरिज लॉन्च हुई वैसे ही हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी ओर कई सारी साइट्स पर iphone को सस्ते में बेचने और खरीदने के ऑफर्स चलने लगे। ऐसे में लोग सस्ती सेल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी iphone की किसी भी सीरिज को खरीदना चाह रहे हैं तो एक बार इस न्यूज को जरूर पढ़ें। क्योंकि ये आपको बाजार में मिल रहे नकली iphone से बचा सकती है। आपको बता दें, बाजार में कई सारे सस्ते में iphone मिल रहे हैं। ऐसे मे ये पहचानना बेहद जरूरी है कि, असली iphone और नकली iphone में क्या अंतर है?

पैकेजिंग

नकली iphone की पहचान उसकी पैकेजिंग होती है। एप्पल कंपनी iphone की बहुत अच्छे से पैकेजिंग करती है। अगर आप चीप क्वालिटी पैकेजिंग के साथ आईफोन खरीद रहे हैं तो इसकी काफी उम्मीद है कि, ये नकली हो सकता है।

फोन के स्क्रू और बटन

आपको बता दें, एप्पल अपने सारे ही डिवाइस में पेंटालोब स्क्रू को लगाता है। अगर आपके आईफोन में pentalobe स्क्रू नहीं है तो ये नकली हो सकता है।

एक्स्ट्रा कार्ड स्लॉट

दुनिया की जानी मानी कंपनी एप्पल अपने मोबाइल में किसी भी तरह के एक्स्ट्रा कार्ड स्लॉट नहीं लगाती है। माइक्रो स्लॉट तो आपको कभी मिलेगा ही नहीं। अगर आपके फोन में ऐसा कुछ मौजूद है तो आपके आईफोन फेक हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Sea Lion Car: पानी में भी हवा से बातें करती है ये कार, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

सीरियल नंबर

नकली आईफोन को पहचानने के लिए सबसे आसाना तरीका है। मोबाइल के सीरियल नंबर जो कि, आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर आ जाएंगे। इसीलिए आईफोन को खरीदते हुए सबसे पहले साइट पर इसका सीरियल नंबर जरूर चेक करें। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना होगा । उसके बाद सेटिंग्स ऐप को खोलें और “General” ऑप्शन में जाएं और “about” पर सीरियल नंबर डालें। यहा ंपर आपको अपने असली और नकली आईफोन की जानकारी मिल जाएगी।

Also Read- Katrina Kaif Video: क्यों भूत बनकर विक्की को कैटरीना ने डराया, एक्टर ने यूं किया इग्नोर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं


Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version