Hero E-Cycle: हीरो साइकिल के ई-साइकिल सब-ब्रांड ने Hero Lectro (हीरो लेक्ट्रो) ने बाजार में दो दमदार ई-साइकिल लॉन्च की है। इन इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम H3 और H5 है। इनकी रेंज 30KM तक होगी और 4 राइडिंग मोड मिलेंगे। हीरो की H3 इलेक्ट्रिक साइकिलों की कीमत 27,499 रुपये और Hero Lectro H5 की कीमत 28,499 रुपये है। चलिए विस्तार से जानते हैं इन ई-साइकिल्स की खासियत, डिजाइन और कीमत के बारे में।

कुल तीन रंगों में मिलेगी Hero E-Cycle

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़िया कलर्स में इन ई साइकिल्स को मार्केट में उतारा है। Hero Lectro H3 दो रंगों- ब्लिसफुल ब्लैक-ग्रीन और ब्लेजिंग ब्लैक-रेड में उपलब्ध होगी, जबकि H5 ग्रूवी ग्रीन और ग्लोरियस ग्रे में आती है।

Hero E-Cycle की डिजाइन

इन सभी नई हीरो लेक्ट्रो ई-साइकिलों में मजबूत और हल्का मैटिरियल (GEMTEC) का इस्तेमाल किया गया है। इन साइकिल्स में एक नई राइड ज्योमेट्री और स्मार्ट फिट एर्गोनॉमिक्स मिलता है, जिसे हीरो साइकिल्स के आरएंडडी सेंटर में डिजाइन और विकसित किया गया है।

Also Read: IND vs BAN T20 WC 2022: बांग्लादेश के खिलाफ KL Rahul ने जड़े गजब के छक्के, शॉट देख हो जाएंगे हैरान, देखें Video

ये हैं खूबियां Hero E-Cycle की

इन साइकिल्स को नए ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। ये ई-साइकिल सवारों को आसान एक्सेस चार्जिंग पोर्ट, एक हाई-परफॉर्मेंस कुशल कार्बन स्टील फ्रेम, और सभी मौसम में उपयोग के लिए एक IP67-रेटेड वाटरप्रूफ इन-ट्यूब ली-आयन बैटरी सहित ढेर सारे फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करती है। H3 और H5 दोनों ही साइकिल्स डुअल डिस्क ब्रेक के साथ आती हैं।

स्पीड और रेंज ये होगी

नई Hero Lectro H3 और H5 ई-साइकिलों में एक एलईडी डिस्प्ले है और यह 250W बीएलडीसी रियर हब मोटर द्वारा संचालित है, जो अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकते हैं। इसके अलावा, एक IP67 ली-आयन 5.8Ah इंट्यूब बैटरी है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है और 30 किमी की रेंज देती है।

Hero Lectro Specifications (H3 & H5)

Range28/30KM
Top Speed25KMPH
Design & ColoursBlack Green / Black Red / Grey
Motor250W BLDC RearHub
PriceFor H3 Model – Rs.27,499 / For H5 Model- Rs.28,499

Hero E-Cycle की कीमत

जनता में पहुंच बढ़ाने के लिए हीरो ने इन साइकिल्स की कीमत को कम ही रखा है। हीरो की H3 इलेक्ट्रिक साइकिलों की कीमत 27,499 रुपये और Hero Lectro H5 की कीमत 28,499 रुपये रखी है।

इन नई हीरो मोटोकॉर्प GEMTEC ई-साइकिलों को कंपनी की D2C वेबसाइट के साथ-साथ हीरो लेक्ट्रो के 600 से ज्यादा डीलरों के नेटवर्क, ई-कॉमर्स चैनलों और दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में स्पेशल एक्सपीरियंस सेंटर के जरिए खरीदा जा सकता है। इसके अलावा भी इन्हें फ्लिपकार्ट और अमेजन से भी खरीद सकते हैं।

Also Read- Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version