iPhone 5G: अगर आप एप्पल के iPhone को चलाते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है, क्योंकि आज हम आपको iPhone में किस तरह से 5जी नेटवर्क आने लगे हैं। इसके बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका लाभ आप ले सकते हैं। आपको बता दें, भारत में 5जी सर्विस को अभी चुनिंदा फोन्स में शुरू किया गया है। जिसका यूजर्स लाभ ले सकते हैं। लेकिन इसका लाभ लेने के लिए यूजर्स को अपने 5जी फोन को पहले अपडेट करना होगा। उसके बाद आपके 5जी फोन में 5जी नेटवर्क आएगा। लेकिन अगर आप एप्पल का iPhone यूज करते हैं और 5जी सर्विस का लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें।

ऐप्पल फोन में 5जी सर्विस होगी शुरू

आपको बता दें, कंपनी ने ऐप्पल फोन में 5जी सर्विस को शुरू करने के लिए आईओएस 16 में बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम को 7 नवंबर 2022 से शुरू किया जा रहा है। जिसके बाद भारत में रहे एयरटेल और जियो कस्टमर किसी भी आईफोन 14, आईफोन 13 सीरीज, आईफोन 12 सीरीज, आईफोन एसई के किसी भी मॉडल में 5जी सर्विस का लाभ ले सकेगे।एप्पल के यूजर्स को 5जी सर्विस शुरू करने के लिए सबसे पहले प्री रिलीज सॉफ्टवेयर दिया जाएगा। जिसमें एप्पल के यूजर्स 5जी सर्विस का लाभ ले सकेंगे। इस सुविधा के जरिए ये देखा जाएगा कि, एप्पल यूजिर्स को 5जी सर्विस का लाभ लेने में किसी भी तरह की कोई परेशानी तो नहीं आ रही है। उसके बाद एप्पल के यूजर्स अपने फोन पर 5जी सर्विस का लाभ ले सकेंगे।

ऐप्पल फोन में 5जी सर्विस का लाभ लेने के लिए क्या करें?

एप्पल के यूजर्स को इसका लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा, उसके बाद लेटेस्ट पब्लिक बीटा वर्जन का इस्तेमाल यूजर्स पूरी तरह से कर सकेंगे। इस अपडेट के लिए यूजिर्स जियो के नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर सकते है।बीटा वर्जन पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए यूजर्स को beta.apple.com. पर जाना होगा और लॉग इन करना होगा।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

उसके बाद यहां दिए गए विकल्पों का चुनाव करना होगा। इस नए वर्जन की जानकारी यूजर्स https://beta.apple.com/sp/betaprogram/faq साइट पर जा कर ले सकते हैं।आपको बता दें, पिछले महीने भारत सरकार के अधिकारियों ने एप्पल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियों के अधिकारियों से मिटिंग की थी। जिसमें इस बात पर चर्चा हुई थी कि, 5जी सर्विस का कैसे इन कंपनियो के यूजर्स लाभ ले सकते हैं। अब इसी के तहक यूजर्स को सुविधा मिल रही है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version