Best Geyser: गर्मियां जा चुकी हैं और सर्दियां लगभग शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में लगभग हर काम के लिए गर्म पानी की जरूरत पड़ती है। अगर आप हर काम गर्म पानी से करते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा गर्म पानी की भी जरूरत पड़ेगी। ऐसे में आपको ज्यादा कैपेसिटी वाला गीजर अपने घर लाना चाहिए। इससे आप एक ही बार में कई लीटर पानी गर्म कर सकते हैं, जिससे आपकी बिजली की भी बचत होती है। आप अगर इस सर्दी के मौसम में नया गीजर लेने का विचार बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। दरअसल आज हम आपके लिए 25 लीटर की कैपेसिटी वाले कुछ बेहतरीन गीजर के मॉडल्स बताने जा रहें हैं। ये गीजर आपको कई सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलते हैं।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

25 लीटर की कैपेसिटी के साथ Activa Geyser के फीचर्स और दाम

सबसे पहले बात करते हैं Activa Geyser की, जो आपको 25 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलता है। यह बड़ी फैमिली के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें आपको 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग मिलती है, जो बिजली का बिल भी बचाती है। इसके साथ ही यह 2000 वॉट की क्षमता के साथ मिल जाएगा। इसमें हैवी स्टील टैंक, रस्ट फ्री बॉडी, ओवरहीट प्रोटेक्शन और मल्टीप्ल सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं। इसे फ्लिपकार्ट से मात्र 4,299 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसे आप EMI ऑप्शन से भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको 6 महीने तक मात्र 717 रुपए प्रति महीने देने होंगे।

मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम वाला Candes Geyser

अब बात करते हैं 25 लीटर कैपेसिटी वाले गीजर Candes Geyser की। यह प्रोडक्ट मीडियम और बड़ी साइज फैमिली के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह गीजर 2000 वॉट की क्षमता से लैस है। बात फीचर्स की करें तो यह मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम, आउटर मेटल बॉडी,लॉन्ग लाइफ Incoloy हीटिंग एलिमेंट, शॉक प्रूफ बॉडी और हीट रिटेंशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसको 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग भी मिली है, जो आपका सालाना बिजली का बिल कम रखने में भी मदद करता है। इसकी बॉडी एंटी रस्ट बॉडी कोटिंग के साथ आती है। आपको यह मॉडल फ्लिपकार्ट पर 4299 रुपए की कीमत पर मिल जाएगा। इसकी EMI 717 रुपये से शुरू होती है।

Activa Geyser V/S Candes Geyser

BrandActiva GeyserCandes Geyser
Model NameACT_25_LTR25L Metal Storage Water Geyser
Capacity25 LTR25 LTR
ColorIVORYIVORY
TypeStorageStorage
Star Rating55
Temperature Range56-65 degree C25-75 degree C
Power Consumption:2000 W2000 W

Also Read: Jannat Zubair Photos: अबु धाबी से जन्नत ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरें पर हुईं ट्रोल, यूजर्स बोले- ‘चप्पल और बिना सिर ढंके घुसी कैसे’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version