Kawasaki Electric Bike:देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग अचानक से बढ़ जाने से देसी और विदेशी कंपनियों में सस्ते में धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने की होड़ मच गई है। इस बीच ग्राहकों के सामने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां धांसू फीचर्स के साथ आ रही हैं। इस बढ़ते हुए कॉम्पिटिशन को देखते हुए Kawasaki ने अपनी पहली Electric Bike को उतार दिया है। जिसके फीचर्स की काफी चर्चा हो रही है। यूजर्स Kawasaki Electric Bike Kawasaki Z250  के बारे में सबकुछ जान लेना चाहते हैं। चलिए आपको Kawasaki Electric Bike की लॉन्चिग डेट और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Kawasaki Z250 Electric Bike के फीचर्स

बैटरी 3kWh बैटरी पैक
इंजन 125 cc
मोटरचेन ड्राइव के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर 
डिजाइनZ इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन Kawasaki Z250 नेकेड से मिलता है
ब्रेकदोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं
रेंजरेंज 300 किमी से ज्यादा

Kawasaki Electric Bike कब होगी लॉन्च?

कावासाकी जल्द ही अपनी इस पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि, 2023 तक ये इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की जा सकती है।कावासाकी ने जर्मनी के कोलोन में इंटरमोट मोटरसाइकिल व्यापार मेले में Kawasaki Z250 को पहली बार दिखाया था।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि,कावासाकी की प्लानिंग 2025 तक 10 से ज्यादा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मोटरसाइकिल लॉन्च करने की है। इसी तहत वो अपनी एक से बढ़कर एक बाइक को लॉ्नच कर रही है। फिलहाल अभी इस इलेक्ट्रिक बाइक के ज्यादा फीचर्स सामने नहीं आ सके हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी बेहद कम दाम में इस बेहद शानदार बाइक को उतार सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version