Citroen: इंडिया में कोरोना महामारी के बाद से वाहनों की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए मॉडलों को काफी सुधार के साथ बाजार में पेश कर रही हैं। वहीं, साल 2022 का आखिरी महीने के दौरान कई कार कंपनियां अपने पुराने और यहां तक की नए मॉडलों पर भी काफी अच्छा ऑफर दे रही हैं। इसी कड़ी में Citroen कंपनी अपने दमदार कारों की कीमत में इजाफा करने जा रही है।

Citroen C3 और Citroen C5 को जल्द खरीदें

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन की कार को कम कीमत पर खरीदने का शानदार मौका है। अगर आप किसी धांसू कार को लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास ये एक अच्छा मौका है। दरअसल, सिट्रोएन ने बीते दिनों एक बड़ी घोषणा की थी। कंपनी के मुताबिक. वह अगले साल से अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। यही वजह है कि कंपनी अपनी Citroen C3 और Citroen C5 मॉडलों की कीमतों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है। ये बढ़ी हुई कीमतें इन  मॉडलों के नए स्टॉक पर लागू होंगी। बताया जा रहा है कि कंपनी Citroen C3 की कीमत 9000 रुपये और Citroen 5 की कीमत 16000 रुपये तक बढ़ा सकती है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Citroen C3 की जानकारी

इंजन1199 cc
बीएचपी82 एचपी
टॉर्क115 एनएम
माइलेज12 से 13 किलोमीटर
कीमत5.88-8.15 लाख रुपये

Citroen C3 Features

आपको बता दें कि कंपनी ने सिट्रोएन सी 3 में दो इंजन विकल्प के साथ उतारा था। हाई स्पेक इंजन 110 एचपी की ताकत के साथ आता है। ये 190 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, लो स्पेक मॉडल में 82 एचपी की ताकत और 115 एनएम का टॉर्क मिलता है। इसमें 5 स्पीड और 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें 1199 cc का इंजन है।

Citroen C3 Price

इसके साथ ही कार में 15 इंच के स्टील व्हील दिए गए हैं। कार के पीछे की तरफ रैंपराउंड टेल लाइट्स दी गई है। कार के डैशबोर्ड पर एप्पल और एंड्राइड कारप्ले का सपोर्ट मिलता है। कार में 10 इंच का इंफोनटेनमेंट स्क्रीन, डबल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और मैनुअल एसी कंडीशन के साथ ही फ्रंट और रियर यूएसबी चार्जर दिया गया है। आपको बता दें कि ये कार पेट्रोल इंजन के साथ 12 से 13 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसकी एक्सशोरूम शुरूआती कीमत 5.88 लाख रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version