Maruti Alto 800: मारुति सुजुकी देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी हैं। इसके साथ ही ये देश की सबसे गाड़ियों में से एक कही जाती है। इसकी कारों का लोगों के बीच में अलग ही नाम हैं। जब भी कम कीमत में ज्यादा माइलेज का जिक्र किया जाता हैं तो मारुति सुजुकी की कारों का नाम पहले नंबर पर होता हैं। मारुति की कारों को फैमिली कार भी कहा गया है क्योंकि लोग इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और इस कार में मेंटेनेंस का भी खर्चा काफी कम आता है। अब मारुति सुजुकी की अल्टो 800 की बात करें तो यह सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है।

1 लाख में खरीदें Maruti Alto 800 कार

अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते तो हम आपके लिए लेकर आए हैं। एक ऐसा सस्ता ऑफर जिसे देखकर आप तुरंत खरीद लेंगे। क्योंकि Maruti Alto 800 मात्र 1 लाख में लाने का मौका मिल रहा है। ऑल्टो 800 सीएनजी की की ऑन रोड 5.55 लाख रुपये है। लेकिन आप इसे 1 लाख रूपए में घर ला सकते हैं। उसके लिए आपको लोन लेना होगा। जिसे आप 5 साल तक के लिए ले सकते हैं। इस दौरान आपको 10 फीसदी का ब्याज भी देना होगा। लोन कराने पर आपको 9,671 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी। गाड़ी खीरदते हुए बस आपको 100000 लाख रूपए चुकाने होंगे और आप इसे अपने घर ला सकते हैं। इस तर आप सबसे सस्ती सीएनजी कार Maruti Alto 800 को मात्र 1 लाख रूपए में घर ला सकते हैं।

Maruti Alto 800 के फीचर्स

इस वेरिएंट में डैशबोर्ड और कई अन्य फीचर्स बदले हुए नजर आने वाले हैं। फीचर्स के तौर पर इस कार में टच स्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। मारुति ऑल्टो 800 की नई वैरीएंट को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है।

Also Read: OnePlus 10T 5G Sale: वनप्लस की पहली सेल! Amazon पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट में, जानिये कैसे खरीदें

इसमें कार के माइलेज में काफी इजाफा हो गया हैं। नई मारुति अल्टो को मारुति सुजुकी एस्प्रेसो की तरह ही डिजाइन किया गया है। इस कार के बेसिक मॉडल की कीमत की बात करें तो कंपनी ने 3.15 लाख रुपए की कीमत तय की हैं। वही टॉप मॉडल की कीमत 4.82 लाख रुपए तय की गई है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version