Maruti Alto 800 Vs Alto K10: देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों काफी धूम मचा रही है। मारुति की कारें अपने आरामदायक फीचर्स के साथ शानदार लुक के लिए भी जानी जाती है। ऐसे में मारुति की एक शानदार कार है, जो अपने फीचर्स के लिए काफी मशहूर है। मारुति की ऑल्टो देश की सबसे मशहूर कारों में से एक है। वहीं, दूसरी तरफ मारूति की ऑल्टो K10 भी काफी अच्छी कार है।

Maruti Alto 800 Vs Alto K10 में किसे चुनेंगे आप

अगर आप इन दोनों कारों में से किसी एक को खरीदने में उलझन में पड़ गए हैं तो आपको इस खबर पर खास ध्यान देने की जरूरत है। मारुति की इन दोनों ही कारों में शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ऐसे मे आपकी सारी कंफ्यूजन यहां पर दूर हो सकती है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Maruti की दोनों कारों के फीचर्स

मारूति की ऑल्टो 800 में बीएस6 नॉर्म्स वाला 0.8-लीटर, 3-सिलेंडर के साथ पेट्रोल इंजन आता है। यह इंजन 48 पीएस पावर और 69 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसका सीएनजी वर्जन भी आता है, जो सीएनजी मोड पर 41 पीएस पावर और 60 एनएम टॉर्क देता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) मिलता है।

वहीं, ऑल्टो के10 की बात करें तो इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन आता है। यह इंजन 67 पीएस पावर और 89 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और एएमटी गियरबॉक्स (ऑप्शनल) मिलता है. लेकिन, इसका फिलहाल सीएनजी वर्जन नहीं आता है।

Alto 800 Vs Alto K10 की Price

Maruti Alto 800Maruti Alto K10
Mileage: 31.59 km/kgMileage: 24.9 kmpl
Engine: 796 ccEngine: 998 cc
BHP: 47.33BHP: 65.71
Transmission: Manual FuelTransmission: Manual/Automatic
Fuel Tank Capacity: 60.0Fuel Tank Capacity: 27.0
Body Type: HatchbackBody Type: Hatchback
Gear Box: 5 SpeedGear Box: 5 Speed
No of Airbags: 2No of Airbags: 2
Price: 3.39 – 5.03 LakhPrice: 3.99 – 5.83 Lakh

दोनों कारों के अन्य फीचर्स

ऑल्टो 800 में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला), फ्रंट पावर विंडो, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी और कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। वहीं, ऑल्टो के10 में ऑल्टो 800 वाले फीचर्स तो मिलते ही है। साथ ही कई और फीचर्स भी मिलती हैं। जैसे स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स आदि।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि किसी भी वेबसाइट पर से पुरानी या नई कार को खरीदने से पहले उसकी सही से जांच कर लें। निर्णय लेने से पहले हमेशा कार के एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पुरानी कार को खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version