Maruti Celerio: देश की सबसे बड़ी ओटो कंपनियों में शुमार Maruti ने पिछले अक्टूबर के महीने में सबसे ज्यादा अपनी गाड़ियों को बेचा है। टाटा TATA और हुंडाई Hyundai जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देते हुए जिस तरह से मारूति ने अपनी बादशाहत कायम की है। उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। आपको बता दें, मारूति देश में अपने हाईटेक और सस्ती गाड़ियों के लिए जानी जाती है। हाई क्लास हो या फिर मीडिल क्लास सभी इसे काफी पसंद करते हैं। अगर आप भी मारूति की किसी सस्ती गाड़ी की तलाश में है तो ये खबर आपका दिन बना सकती है। क्योंकि आज हम आपके लिए मारूति की एक ऐसी कार लेकर आए हैं। जिसे मीडिल क्लास फैमिली के लिए काफी बेस्ट माना जा रहा है। इसके साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है। यही कारण है कि, Maruti Celerio को सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है। Maruti Celerio ने अपनी कीमत और फीचर्स से तहलका मचाया हुआ है।

Maruti Suzuki की सबसे बेस्ट गाड़ियों में से बेस्ट है Maruti Celerio

आपको बता दें, इसे Maruti Suzuki की सबसे बेस्ट गाड़ियों में से एक माना जाता है।आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस साल Maruti Celerio की देश और विदेश मे काफी मांग रही है। यहा कारण है कि, इसकी सालाना ग्रोथ में 4280.77% की वृद्धि हुई है। आपको बता देें Maruti Celerio की कीमत 5 लाख रूपए है। यही कारण है कि, इसकी मांग लगातार बढ़ती जा रही है। चलिए आपको Maruti Celerio के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Maruti Celerio के फीचर्स

माइलेज 25.24 किलोमीटर से लेकर 35.6 किलोमीटर 
इंजन1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन / सीएनजी पर यह 56.7पीएस/82एनएम 
सेफ्टीड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल-होल्ड असिस्ट
मुकाबलाटाटा टियागो, मारुति वैगन आर और सिट्रोएन सी3
माइलेज26.68 kmpl है, जो मौजूदा मॉडल से 23% ज्यादा है।
बंपर ब्लैक एक्सेंट वाला फ्रंट बंप
म्यूजिक सिस्टमऑटो और एप्पल कारप्ले वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
साउंडइंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, पैसिव कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स
कलरसॉलिड फायर रेड और स्पीडी ब्लू के साथ आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टेनिंग ग्रे, कैफीन ब्राउन, रेड और ब्लू सहित 6 रंगों में उपलब्ध
कीमत5 लाख से लेकर 8 लाख

मीडिय क्लास फैमिली के लिए है बेस्ट

Maruti Celerio मीडिल क्लास फैमली के लिए बेस्ट कार मानी जाती है। इस कार की कीमत और बेस्ट फीचर्स देखकर ही लोग इतना ज्यादा इसे पसंद कर रहे हैं। अगर आपका मन है कि, आप भी सस्ते में कोई अच्छी कार खरीदें तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version