Maruti Suzuki Baleno: देश की सबसे बड़ी ओटो कंपनी Maruti ने इस साल एक से बढ़कर एक मॉडल मार्केट में उतारे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा सेल करने वाली कार Maruti और उसके जबरद्सत मॉडल बने हैं। इसके साथ ही TATA और Hyundai  के साथ-साथ Mahindra ने भी एक से बढ़कर एक SUV कार को लॉन्च करके ओटो मार्केट में तहलका मचा दिया है।

Maruti Suzuki Baleno की हुई सबसे ज्यादा सेल

ग्राहकों ने इन कंपनियो की एसयूवी कार्स को जमकर खरीदा है। लेकिन अगर ग्राहकों के दिल पर राज करने वाली कार की बात करें ते वो है 6 लाख की Maruti Suzuki Baleno कार। Maruti Suzuki Baleno SUV कार को सबसे ज्यादा खरीदा गया है। इस कार ने बड़ी बड़ी कंपनियों के पसीने छुड़ा दिए हैं। नवंबर के महीने में Maruti Suzuki Baleno की 20 हजार से ज्यादी की यूनिट बिकी हैं। इस कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके साथ ही इसके टॉप एंड वैरिएंट की कीमत 9.71 लाख रूपए है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Suzuki Baleno SUV के फीचर्स

कीमत22.94 किमी/लीटर
इंजन1.2 एल के सीरीज इंजन
पावर88.50bhp@6000rpm
फ्यूल टैंक कैपेसिटीपेट्रोल फ्यूल टैंक कैपेसिटी (लीटर में)37.0
सीटिंग कैपेसिटी5 सीटर
कीमत6 लाख

Maruti Suzuki Baleno ने दी इन बड़ी कंपनियों को टक्कर

Tata Nexon से Hyundai Creta  जैसी बड़ी कंपनियों की गाड़ियों को मारूति की इस SUV ने कड़ी टक्कर दी है। इस कार को सबसे ज्यादा खरीदा गया है। अगर आप भी किसी अच्छी SUV कार की तलाश में हैं तो मारूति की ये कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version