Electric Scooter: इंडिया में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। देश और विदेश की कई वाहन कंपनियां अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के बीच कंपनियां लगातार अपने नए टू-व्हीलर को मार्केट में उतार रही हैं। इसी कड़ी में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम इन दिनों काफी तेजी से चर्चा का विषय बना हुआ है।

Kinetic Green Zoom Electric Scooter का धमाल

Kinetic Green Zoom Electric Scooter में काफी खास फीचर्स दिए गए हैं। Kinetic का ये स्कूटर अपने धांसू फीचर्स से काफी धमाल मचा रहा है। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी खूबियां। एक रिपोर्ट की मानें तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बीते कुछ दिनो से काफी छाया हुआ है। इसका सीधा मुकाबला ओला और हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर से है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

मोटर पावर250W
रेंज100 KM
चार्जिंग टाइम3 से 4 घंटे
टॉप स्पीड40 KM
ब्रेकडिस्क ब्रेक
कीमत75100-82500 रुपये

Kinetic Green Zoom Electric Scooter के स्पेसिफिकेशंस

Kinetic Green Zoom Electric Scooter में 60V 28Ah की क्षमता वाली बैटरी दी है। इस स्कूटर में 250W की मोटर, जो कि BLDC तकनीक वाली मोटर है। वहीं, इसकी रेंज को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद आराम से 100 किलोमीटर की दूरी तय कर लेता है। वहीं, इसकी बैटरी चार्जिंग टाइम को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे 3 से 4 घंटे के अंदर पूरी तरह से फुल चार्ज किया जा सकता है। अगर आपके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड भी मायने रखती है तो आपको बता दें कि जूम इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Kinetic Green Zoom Electric Scooter की खासियत

वहीं, काइनेटिक ग्रीन जूम इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें डिस्क ब्रेक ही आगे और पीछे की तरफ दिया गया है। कंपनी ने इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। स्कूटर के आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ स्प्रिंग बेस्ड 5 टाइम एडजेस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया है।

Kinetic Green Zoom Electric Scooter की कीमत

इसके साथ ही काइनेटिक ग्रीन जूम इलेक्ट्रिक स्कूटर में पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेट्रल लॉकिंग सिस्टम, पास स्विच, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, Led हैडलाइट्स, Led टेल लाइट्स, Led सिग्नल टर्न लैंप और लो बैटरी इंडीकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Kinetic Green Zoom Electric Scooter की कीमत की बात करें तो इसे 75100 रुपये की शुरुआती  कीमत के साथ पेश किया गया था। वहीं, इसके टॉप मॉडल का दाम 82500 रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version