Toyota Innova HyCross: भारत में कोरोना महामारी के बाद से कारों की बिक्री में काफी तेजी आई है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियों ने इसका फायदा उठाते हुए कई शानदार कारों को बाजार में पेश किया है। भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कारों की बढ़ती बिक्री से कार निर्माता कंपनियों को काफी मुनाफा हुआ है। ऐसे में दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी नई कार को जल्द ही बाजार मे लाने वाली है। टोयोटा अपनी न्यू इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova HyCross) को हाईटेक फीचर्स के साथ पेश करेगी। कहा जा रहा है कि ये नई कार मौजूदा क्रिस्ट्रा की जगह लेगी। कहा जा रहा है कि कंपनी इसे एक बड़े बदलाव के साथ बाजार मे उतारेगी।

Toyota Innova HyCross में होंगे हाईटेक फीचर्स

टोयोटा अपनी नई इनोवा हाइक्रॉस हाईराइडर की तरह एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी, लेकिन इसमें एक बड़ा और अधिक शक्तिशाली 2.0-लीटर इंजन भी मिल सकता है। नई इनोवा हाइक्रॉस को मानक के रूप में 2.0 लीटर पेट्रोल मिलेगा, जबकि अन्य मॉडल में हाइब्रिड संस्करण उपलब्ध होगा।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

बताया जा रहा है कि मौजूदा इनोवा की तुलना में इसके नए पेट्रोल इंजन को अधिक बेहतर बनाया जाएगा। नई इनोवा में 20 किमी प्रति लीटर से अधिक का माइलेज देने की उम्मीद की जा रही है। इस कार में अधिक शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें 360 डिग्री कैमरा और कैप्टन सीट आदि दी जाएगी। इस कार को एक प्रीमियम लुक दिया जाएगा। 

Toyota Innova HyCross की जानकारी

Engine: 1998 cc
Transmission: Manual
fuel type: Petrol Engine
Body type: MUV
Engine Type: 2.0 hybrid
No. of cylinder: 4
Valves Per Cylinder: 4
Price: 20.00 Lakh (संभावित)

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि किसी भी वेबसाइट पर से पुरानी या नई कार को खरीदने से पहले उसकी सही से जांच कर लें। निर्णय लेने से पहले हमेशा कार के एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पुरानी कार को खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version