Ultraviolette F77 Electric Bike: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक बाइक की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इंडिया की और कई विदेशी कंपनियां अपनी पावरफुल बाइक को लगातार पेश कर रही हैं। अगर आप किसी इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। दरअसल, बैंगलुरु बेस्ड एक स्टार्टअप कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक अपनी खासियत के चलते काफी छाई हुई है। इंडिया में (Ultraviolette F77 Electric Bike) के फीचर्स को लेकर काफी चर्चा हो रही है। जानिए क्या है इसकी तमाम जानकारी।

Ultraviolette F77 Electric Bike की जानकारी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक आने वाले समय में काफी अच्छे फीचर्स के चलते काफी ट्रेंड करेगी। आपको बता दें कि ये बाइक एक प्रीमियम बाइक है। इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि अल्ट्रावॉयलेट कंपनी की ये बाइक देश की पहली हाई परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक बाइक है। कंपनी ने इसे तीन राइडिंग मोड के साथ उतारा है। इस बाइक में ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक जैसे तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

बैटरी10.3 kWh
मोटर पावर32000
रेंज307
चार्जिंग टाइम5 घंटे
ताकत40.5bhp
टॉर्क100nm
टॉप स्पीड152 km
ब्रेकडिस्क
कीमत3.80-5.50 लाख रुपये

Ultraviolette F77 Electric Bike की खासियत

अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक में 10.3 kWh की बैटरी दी गई है। इसमें 32000 की क्षमता वाली मोटर पावर दी गई है। बड़ी बैटरी पैक के साथ ये बाइक 307 किलोमीटर की रेंज देती है। मतलब कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक आराम से 307 किलोमीटर का सफर तय कर लेती है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक को 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस बाइक की बैटरी पैक पर 3 से लेकर 8 साल की वारंटी मिलती है।

Ultraviolette F77 Electric Bike की कीमत

वहीं, इस बाइक में 40.5bhp की ताकत और 100nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिर्फ 7.8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस बाइक में आगे और पीछे दोनों ही ओर डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। ये बाइक 152 km की टॉप स्पीड के साथ हवा से बातें करती है। इस बाइक में 5 इंच TFT डिस्प्ले, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ऐप कनेक्टीविटी का फीचर दिया गया है। इस बाइक को 3.80 लाख की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.50 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version