7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, सरकार ने नए वेतन आयोग की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक, सरकार के इस ऐलान के बाद कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी। इसके लिए एक वेतन आयोग का गठन किया जाएगा। (7th Pay Commission) के मुताबिक ही कर्मचारियों के सैलरी की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को काफी फायदा होगा।

7th Pay Commission पर अपडेट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। इस संबंध में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एक बड़ा ऐलान किया है। कर्नाटक सरकार ने इस बारे में कहा कि इस बारे में एक बड़ा फैसला लेने के लिए सरकार एक समिति का गठन करेगी। इसके बाद ही सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बढ़ी हुई वेतन का फायदा मिलेगा। ऐसे में कर्मचारियों और पेंशनर्स को काफी फायदा मिलेगा। बताया जा रहा है कि सरकार के इस फैसले के बाद 6 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को इसका सीधा फायदा मिलेगा। 

Also Read: Oil From Russia: रूस से तेल खरीदने को लेकर पेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान, जानें दाम में बढ़ोतरी और आपूर्ति को लेकर क्या बोले…

डीए में 4 फीसदी की वृद्धि

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए में 4 फीसदी की वृद्धि की थी। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद अब उनको 38 फीसदी की दर से डीए मिलेगा। वर्तमान में कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से डीए मिलता है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए एरियर का पैसा आने वक्त में जल्द ही सीधे खाते में आ जाएगा। सरकार के इस फैसले को 1 जुलाई 2022 से लागू समझा जाएगा।

डीए के बकाया एरियर पर फैसला जल्द

रिपोर्ट के मुताबिक, 18 महीने के बकाया एरियर पर कैबिनेट सचिव के साथ कर्मचारियों और पेंशनर्स की बैठक जल्द ही हो सकती है। हालांकि, इस मसले पर अभी तक सरकार की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। बताया जा रहा है कि अगर दोनों पक्षों के बीच बात बनत है तो एकबार में 11 फीसदी की राशि दी जाएगी।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version