NEW DELHI: बिजनेस के मामले में करोड़पति मुकेश अंबानी का हाथ कोई नहीं पकड़ सकता है वो जिस चीज पर दांव खेलते हैं वो सक्सेसफुल हो ही जाती है। अब अंबानी पेट्रोल पंप की रिटेल आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं। कंपनी रिलायंस और ब्रिटेन की कंपनी बीपी के साथ मिलकर हाईवे पर बने अपने पेट्रोल पंपों पर रिटेल आउटलेट्स खोलने पर विचार कर रही है। इनमें कन्वीनियंस स्टोर और फूड जॉइंट्स भी शामिल हैं।

रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी की कंपनी ही रिटेल आउटलेट्स को चलाने का काम करेगी।इसमें डिजिटल स्टोर, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग पॉइंट्स,स्मार्ट पॉइंट कन्वीनियंस स्टोर, फूड एंड बेवरेजेज आउटलेट्स भी शामिल होंगे।इसके लिए कई फूड एंड बेवरेजेज चेंस कंपनियों के साथ बातचीत जारी है। हाल ही में खबरें भी आई थी। कि अंबानी फूड एंड बेवरेजेज की सबसे बड़ी कंपनी सबवे इंक की भारतीय फ्रेंचाइजी खरीदने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी है और सौदा 1488 से लेकर 1860 करोड़ रुपये में तय हो सकता है। बता दें कि सबवे इंक सैंडविच बनाने वाली बहुत बड़ी कंपनी है। इस कंपनी का हेड क्वार्टर अमेरिका में है।

यह भी पढ़े रिलायंस इंडस्ट्री ने किया फाइनेंशियल रिजल्ट जारी,जून तिमाही में 12,273 करोड़ रुपए का मुनाफा, कंपनी के ग्रोथ से गदगद हुए मुकेश अंबानी

बता दें कि पूरे देश में रिलायंस बीपी के 1,400 पेट्रोल पंप हैं। आने वाले 5 सालों में कंपनी ने 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का लक्ष्य रखा है। सूत्रों के अनुसार, इसका मकसद देश में बढ़ रहे हाइवे रिटेलिंग के कॉन्सेप्ट का फायदा उठाना है।वहीं सलाहकारों का कहना है कि देश में विश्व स्तरीय हाइवेज के विकास और सड़क यात्रा करने वाले लोगों की बढ़ती संख्या ने देश में हाइवे रिटेलिंग के लिए नए अवसर खोल दिए हैं। हाइवे देश में डेवपलिंग के लिहाज से आने वाले समय में ग्रोथ और बिजनेस बढ़ाने का सबसे बढ़िया स्रोत साबित होगा और इसका लाभ हर कंपनी उठाना चाहती है।

Share.
Exit mobile version