उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में यूपी के सभी बड़ी से छोटी पार्टियां चुनावी जंग फतह करने में जुट गई है ऐसे में आज प्रदेश में राजनीतिक पारा काफी चढ़ा हुआ दिखाई दिया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पांच अगस्त को जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पर लखनऊ में साइकिल चलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ-साथ सियासी समीकरण साधेंगे।वहीं, राम मंदिर के भूमि पूजन के एक साल पूरे होने पर 5 अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला का दर्शन कर सियासी एजेंडे को धार देंगे।

सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया था, जिसके बाद से तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है। गुरुवार को राम मंदिर के भूमि पूजन का एक साल पूरा हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन और पूजन करेंगे। सीएम योगी करीब 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे। इस दौरान रामलला के दरबार में आयोजित होने वाले विशेष अनुष्ठान में भी शामिल होंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरान राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की भी जानकारी लेंगे ।इसके बाद वह अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को अनाज बाटेंगे बीजेपी राम मंदिर को अपनी एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर पेश कर रही है। 2022 के चुनाव में बीजेपी राममंदिर को सियासी तौर पर भुनाने की कवायद में है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश में अपने खोए हुए सियासी जनाधार को वापस पाने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी है। ऐसे में जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पर 5 अगस्त को सपा साईकिल यात्रा निकालेगी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल चलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। साइकिल यात्रा के जरिए अखिलेश एक तीर से कई निशाने साधेंगे।

सपा ने ऐलान किया है कि यह साइकिल यात्रा सूबे में बड़े अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम महंगाई, किसानों पर कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतें आदि मुद्दों को लेकर हो रही है।

Share.
Exit mobile version