Bill Gates: उद्योगपति गौतम अडानी दुनिया की चौथी सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं अभी इस मामले में बिल गेट्स अपने धर्मार्थ दान में तेजी लाने के फैसले के बाद पिछले 2 महीनों में उनकी अनुमानित संपत्ति में 7 अरब डॉलर की गिरावट आई है। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने इस सदी में उनका सबसे बड़ा डोनेशन किया है। बिल गेट्स ने इस महीने की शुरुआत में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को 20 बिलियन डॉलर देकर फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में ऊपर चढ़ने के लिए अडानी के लिए जगह छोड़ी है।

मुकेश अंबानी नौवें स्थान पर

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक की कुल संपत्ति घटकर अब 104.7 डॉलर रह गई हैं। जिससे वह अब दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। अब अमीर व्यक्ति में सबसे पहला नाम गौतम अडानी का है। अडानी से पहले कोई भी भारतीय टायकून वेल्थ चार्ट में इस तरह की शिखर पर नहीं पहुंचा है। मुकेश अंबानी जिन्होंने अडानी से आगे निकलने तक कई वर्षों तक सबसे अमीर भारतीय का खिताब अपने नाम किया था, अब वह संपत्ति के दांव में विश्व स्तर पर नौवें स्थान पर बने हुए हैं।

Also Read: Kargil Diwas: कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी बनी सब के लिए प्रेरणा स्त्रोत, कारगिल युद्ध में इस तरह हुए शहीद

अनुमानित कीमत 90 बिलियन डॉलर

बता दे कि अप्रैल की शुरुआत में प्रकाशित फॉर बर्थ इंडिया रिच लिस्ट में गौतम अडानी की अनुमानित कीमत 90 बिलियन डॉलर थी। जिसके बाद वह तीन महीनों में करीब 25 अरब डॉलर पर चढ़ गया है। साल 2021 में फोर्ब्स ने माना कि उनकी कीमत 74.8 बिलियन डॉलर थी और 1 साल पहले फोर्ब्स ने गणना की थी कि उनकी कीमत अपेक्षाकृत मामूली 25 बिलियन डॉलर है।

Also Read: Gold Rate Today: ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सोने के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version