Business Idea: अगर आप कोई नया बिजनेस (business) शुरु करने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए ही है। अगर आप अपने बिजनेस को शुरु करने के लिए किसी जगह की तलाश कर रहे है तो आपकी तलाश अब खत्म हो जाएगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में एक ऐसी जगह है, जहां पर कम कीमत पर एक दुकान लेकर अपना बिजनेस शुरु कर सकते हो। आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 18 (Sector 18) में ये बाजार है। तो चलिए जानते है कि क्या है इसकी खासियत और आप कैसे यहां से अपना बिजनेस शुरु क सकते है।

नोएडा प्राधिकरण ने शुरु की नई योजना

दरअसल, नोएडा सेक्टर 18 में दो और क्योस्क का आवंटन हो गया है। गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में बने टाइम्स स्कवायर की तरह ही एक बाजार बनाने की कोशिश की है। ऐसे में अभी भी 14 क्योस्क का आवंटन होना बाकी है तो आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते है। आपको बता दें कि यहां पर एक क्योस्क की कीमत अधिक भी नहीं है। इसके लिए आपके पास 28 जुलाई तक का समय है।

ये भी पढ़ें: Ration Card Update: राशन डीलर अब नहीं कर पाएंगे मनमानी, सरकार के इस कदम से एक झटके में खत्म हो जाएगी आपकी परेशानी

सबसे अधिक बोली से हुआ आवंटन

अब नोएडा अथॉरिटी बाकी बचे 14 क्योस्क के लिए आनलाइन आवेदन मांग रही है। आवेदन की जांच के बाद आनलाइन बोली लगाई जाएगी। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को क्योस्क का आवंटन कर दिया जाएगा। अथॉरिटी ने एक क्योस्क का किराया यानि रिजर्व प्राइस 27 हजार रुपये प्रति महीना रखा है। एक अधिकारी ने बताया कि अभी क्योस्क नंबर 10 के लिए दो आवेदन आए है। ऐसे में 47 हजार रुपये की सबसे अधिक बोली लगाकर क्योस्क का आवंटन किया गया है।

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण कुल 17 क्योस्क बना रही है। एक क्योस्क का साइज 8 वर्गमीटर है। इनमें से 3 क्योस्क का आवंटन हो चुका है। वहीं, आवंटन की शर्त है कि बोली लगाने वाले को एकमुश्त 11 महीने के किराया देना होगा।

ये भी पढ़ें: Sumsung के 5G फोन पर धांसू ऑफर! 31 हजार का स्मार्टफोन मात्र 15 हजार में, यहां से खरीदें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version